होम / IND vs NZ Last T20 Match Live Score भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 185 का लक्ष्य

IND vs NZ Last T20 Match Live Score भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 185 का लक्ष्य

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 21, 2021, 8:58 pm IST

IND vs NZ Last T20 Match Live Score : कोलकाता में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है। भारत की तरफ से लगातार तीसरा टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। 20 ओवर में भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए हैं।

जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और ईशान किशन ने 38 गेंदों पर 69 रन जोड़े। इस खतरनाक जोड़ी को मिचेल सेंटनर ने तोड़ा। सेंटनर ने ईशान किशन को 29 के स्कोर पर आउट किया।

किशन के बाद बल्लेबाजी करने के लिए सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आए। वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। यादव ने 4 गेंद खेली और 0 रन पर सेंटनर का शिकार बने। इतना ही नहीं कप्तान सेंटनर ने अगले ही ओवर में ऋषभ पंत (4) को आउट कर पैवेलियन का रास्ता दिखाया।

रोहित शर्मा का हिट शो जारी IND vs NZ Last T20 Match Live Score

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में भी अपनी फॉर्म कायम रखी। शर्मा ने शानदार बैटिंग करते हुए मात्र 27 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। लेकिन वह अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए 56 रन के स्कोर पर वह सोढ़ी को अपना विकेट थमा बैठे।

इतना ही नहीं इस मैच में रोहित शर्मा ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पिछले मैच में रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 450 छक्के पूरे किए थे। जिसके बाद आज के मैच में रोहित शर्मा 3 छक्के लगाने के साथ ही टी-20 इंटरनेशनल में 150 छक्के लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए।

दोनों टीमों में हुए ये बदलाव IND vs NZ Last T20 Match Live Score

कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में केएल राहुल और आर अश्विन की जगह ईशान किशन और युजवेंद्र चहल को प्लेइंग-इलेवन में शामिल किया। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम में टिम साउदी की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को मौका दिया गया है और आज मिचेल सेंटनर टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

IND Playing Xl IND vs NZ Last T20 Match Live Score

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल।

NZ Playing Xl IND vs NZ Last T20 Match Live Score

मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर (कप्तान), एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन, ईश सोढी, ट्रेंट बोल्ट।

Read More : IND vs NZ T20 Series Live टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral News: शादी से पहले खुद के बारे में जान महिला के उड़ गए होंश, जानें पूरा मामला
Met Gala 2024: जानें मेट गाला में लाल क्यों नहीं था रेड कार्पेट का रंग-Indianews
Janhvi Kapoor Marriage Rumours: तिरुपति मंदिर में शिखर पहारिया के साथ शादी की अफवाहों पर जान्हवी कपूर का जवाब, जानें क्या कहा
Mayawati Akash Anand: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद के ख़िलाफ़ क्यों लिया एक्शन, जानें जनता की राय
Indian Student Murder: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू गोदकर हत्या, हरियाणा के दो भाई गिरफ्तार-Indianews
Sangeeth Sivan: फिल्म निर्माता संगीत सिवन का 61 साल की उम्र में निधन, रितेश देशमुख ने दी श्रद्धांजलि-Indianews
PM Modi: तेलंगाना की रैली में पीएम मोदी का राहुल गांधी पर हमला, कही ये बड़ी बात-Indianews
ADVERTISEMENT