होम / IND vs NZ No Wicket in Last 52 Balls आखिरी 52 गेंद में 1 विकेट नहीं ले पाए भारतीय गेंदबाज

IND vs NZ No Wicket in Last 52 Balls आखिरी 52 गेंद में 1 विकेट नहीं ले पाए भारतीय गेंदबाज

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 29, 2021, 5:16 pm IST

इंडिया न्यूज, कानपुर:
IND vs NZ No Wicket in Last 52 Balls :
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। आखिरी 52 गेंद में भारतीय गेंदबाज न्यूजीलैंड का विकेट नहीं झटक पाए। जिस कारण न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने मैच को ड्रॉ करवा दिया। न्यूजीलैंड को आखिरी दिन बल्लेबाजी करते हुए 280 रन बनाने थे। वहीं न्यूजीलैंड की 9 विकेट बाकी थी।

यह मैच उत्तर प्रदेश के कानपुर में खेला गया। भारत ने न्यूजीलैंड का 9वां विकेट 89 ओवर की दूसरी गेंद पर खोया। जिस समय टीम का स्कोर 155 रन था तब टिम साउदी को जडेजा ने आउट किया। उसके बाद अपना डेब्यू कर रहे रचिन रविंद्र ने शानदार बल्लेबाजी और धैर्य का परिचय दिया।

रचिन ने 91 गेंदों का सामना किया और उनके साथ एजाज पटेल ने 23 गेंदों का सामना किया। दोनों ने धैर्य से बल्लेबाजी करते हुए खतरनाक भारतीय गेंदबाजी का सामना किया और मैच को ड्रॉ तक पहुंचा दिया। वरना एक समय तो ऐसा लग रहा था कि भारत आसानी से मैच को जीत लेगा। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट झटके।

ऐसे गिरे न्यूजीलैंड के विकेट IND vs NZ No Wicket in Last 52 Balls

न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन टॉम लैथम ने 52 रन बनाए। लैथम का विकेट अश्विन ने लिया। विल यंग ने 2 रन बनाए और यंग को भी अश्विन ने आउट किया। विलियम सोमरविले ने 36 रन बनाए और उनका विकेट उमेश यादव ने हासिल किया। कप्तान केन विलियम्सन 24 रन बनाकर रविंद्र जडेजा का शिकार बने।

रॉस टेलर ने 2 रन बनाए और जडेजा का शिकार बने। हेनरी निकोल्स को 1 रन के स्कोर पर अक्षर पटेल ने आउट किया। टॉम बल्ंडल को 2 रन पर अश्विन ने आउट किया। केल जेमीसन ने 5 रन बनाए और उनका विकेट रविंद्र जडेजा ने लिया। टिम साउदी 4 रन बनाकर रविंद्र जडेजा का शिकार बने।

भारत की दूसरी पारी में अय्यर और साहा ने जड़ा अर्धशतक IND vs NZ No Wicket in Last 52 Balls

भारतीय टीम तीसरे दिन के खेल के बाद 14/1 से आगे खेलते हुए दूसरी पारी में दूसरा विकेट चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जो 22 रन बनाकर काइल जेमिसन की गेंद पर विकेट के पीछे टाम ब्लंडेल के हाथों अपना कैच दे बैठे। भारतीय टीम का तीसरा विकेट कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में गिरा, जिन्हें 4 रन के निजी स्कोर पर एजाज पटेल ने गेंद पर पगबाधा आउट कर पवेलियन भेजा।

चौथा विकेट मयंक अग्रवाल का गिरा, जो 17 रन बनाकर टिम साउथी की गेंद पर टाम लाथम के हाथों कैच देकर पवेलियन लौटे। मयंक के आउट होने के 2 गेंद बाद ही रवींद्र जडेजा भी चलते बने, उन्हें भी टिम साउथी ने बिना खाता खोले पगबाधा आउट कर भारत का पांचवां विकेट अपने नाम किया। IND vs NZ No Wicket in Last 52 Balls

आर अश्विन और श्रेयस अय्यर ने छठे विकेट के लिए 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की। जडेजा के बाद आर अश्विन 62 गेंदों में 32 रन की पारी खेलकर काइल जेमिसन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। IND vs NZ No Wicket in Last 52 Balls

इस तरह भारत ने अपना छठा विकेट गवायां। अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में शतक ठोकने वाले श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में भी धैर्य दिखाया और 109 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। IND vs NZ No Wicket in Last 52 Balls

टी ब्रेक से ठीक पहले श्रेयस को 125 गेंदों में 65 रन के निजी स्कोर पवर टिम साउथी ने टाम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन भेजा। साहा ने 61 रन बनाए और नाबाद रहे जबकि अक्षर पटेल 28 नाबाद रन बनाकर पवेलियन लौटे। IND vs NZ No Wicket in Last 52 Balls

दूसरी पारी में भारत के पास थी 63 रनों की बढ़त IND vs NZ No Wicket in Last 52 Balls

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और श्रेयस अय्यर के शतक, शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा के अर्धशतकों के दम पर भारत ने 345 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने टाम लाथम और विल यंग के अर्धशतकों की बदौलत 296 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर भारत को 49 रन की बढ़त मिली और तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक भारत ने 63 रन की बढ़त हासिल कर ली थी।

Read More : IND vs NZ First Test Match Draw भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT