होम / IND vs PAK Reserve Day : रिजर्व डे के दिन भी बारिश की वजह से नहीं हुआ मैच तो क्या होगा? जानिए

IND vs PAK Reserve Day : रिजर्व डे के दिन भी बारिश की वजह से नहीं हुआ मैच तो क्या होगा? जानिए

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 11, 2023, 11:14 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Asia Cup Ind vs Pak Reserve Day:भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर 4 चरण का मुकाबला बारिश की वजह से दूसरी बार भी नहीं सका। बता दें निर्धारित शेड्यूल रविवार (10 सितंबर) पर पूरा नहीं हो सका है। जिसके कारण ये मैच रिजर्व डे यानी सोमवार (11 सितंबर) को फिर से शुरू होगा।  एशियन क्रिकेट काउंसिल ने रविवार (10 सितंबर) को होने वाले मैच के लिए रिजर्व डे रखा था, क्योंकि कोलंबो में लगातार बारिश होने की भविष्यवाणी थी ऐसे में अगर आज भी बारिश की वजह से मैच खत्म नहीं हो सका तो सुपर फोर चरण की अंकतालिका पर क्या असर पड़ेगा और अगर मैच हुआ तो नियम क्या होंगे?

नए सिरे से नहीं शुरू होगा मैच

रिजर्व डे के दिन ये मैच नए सिरे से नहीं शुरू होगा, बल्कि बारिश के कारण खेल आज (रविवार) जहां रुका था वहीं से दोबारा शुरू होगा। जिसका मतलब ये है कि भारत सोमवार को अपने स्कोर 147/2 से आगे खेलेगा, जोकि उसने 24.1 ओवर में बनाए हैं। कल शाम तीन बजे विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर उतरेंगे। विराट कोहली और लोकेश राहुल क्रमश: आठ और 17 रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत को एक अंक से करना होगा संतोष

वहीं अगर भारत बनाम पाकिस्तान मैच बारिश की भेंट चढ़ता है, तो पाकिस्तान और भारत को अपने अगले मुकाबले हर हाल में जीतने होंगे। ऐसे में भारत को एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ एक अंक से संतोष करना पड़ेगा। एशिया कप सुपर 4 चरण में सभी टीमें 3-3 मुकाबले खेलेंगी।

फाइनल का टिकट कटाने के लिए श्रीलंका को हराना जरूरी

पाकिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को मात दी थी और भारत के खिलाफ उसका दूसरा मैच अगर बारिश की वजह से रद्द होता है तो पाकिस्तान को एक अंक मिलेगा और वह दो मैच में तीन अंक के साथ पहले स्थान पर पहुंच जाएगा। इसके बाद उसे फाइनल का टिकट कटाने के लिए श्रीलंका को हराना होगा।

फाइनल में पहुंचने के लिए इन टीमों को मात देना जरूरी

भारतीय टीम सुपर 4 चरण में अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेल रही है और अगर ये मैच रद्द होता है तो भारत को एक अंक मिलेगा, लेकिन वह श्रीलंका से पीछे यानी तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। ऐसे में फाइनल में पहुंचने के लिए उसे श्रीलंका और बांग्लादेश को हराना होगा। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने 50वीं वनडे फिफ्टी जड़कर मचाया धमाल, हासिल किए कई बड़े रिकॉर्ड

पाकिस्तान को हर हाल में हराना जरूरी

श्रीलंका की टीम अपने सुपर 4 चरण में बांग्लादेश को हराकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। दूसरा मुकाबला उसका भारत के साथ है अगर टीम भारत को हरा देती है तो वह फाइनल की दावेदार बन जाएगी। वहीं अगर टीम हारती है तो उसे पाकिस्तान को हर हाल में हराना होगा। बांग्लादेश की टीम एशिया कप 2023 से बाहर होने की कगार पर है। वो लगातार दो मैच हार चुकी है। तीसरा मैच भारत के खिलाफ है और इसमें टीम का जीतना मुश्किल लग रहा है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।

दोनों टीमें

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम उल हक, सलमान आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हैरिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, सऊद शकील।

ये भी पढ़ें – 

11 September 2023 Rashifal: इन पांच राशियों में है कुछ खास, इन बातें का रखें ध्यान, जानिए क्या है…

Aligarh News : आपसी रंजिश में युवक पर जानलेवा हमला, साथी को लगी गोली, जानिए क्या है मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT