होम / IND vs SL: जिम्बाब्वे के बाद अब इस देश का दौरा करेगी टीम इंडिया, 12 दिन में खेलेगी बैक टू बैक 6 मुकाबले

IND vs SL: जिम्बाब्वे के बाद अब इस देश का दौरा करेगी टीम इंडिया, 12 दिन में खेलेगी बैक टू बैक 6 मुकाबले

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 15, 2024, 8:29 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),IND vs SL: जिम्बाब्वे को हराने के बाद अब टीम इंडिया श्रीलंका से भिड़ेगी। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। भारत के श्रीलंका दौरे की शुरुआत 27 जुलाई को पहले टी20 से होगी। टीम इंडिया श्रीलंका में 12 दिनों में कुल 6 मैच खेलेगी।

श्रीलंका के खिलाफ जिम्बाब्वे से अलग हो सकती है टीम

बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए बेहद युवा टीम चुनी थी। पांच मैचों की सीरीज में शुभमन गिल टीम इंडिया के कप्तान थे। रियान पराग, तुषारदेश पांडे और अभिषेक शर्मा जैसे कई युवा खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा थे। भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे में पांच मैचों की टी20 सीरीज 4-1 से जीत दर्ज की है। फिर भी, श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज के लिए टीम बिल्कुल अलग हो सकती है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान हो सकते हैं। वहीं, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज जैसे स्टार खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो सकती है।

वनडे सीरीज में के एल राहुल हो सकते हैं कप्तान

रोहित शर्मा श्रीलंका में होने वाली वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान हो सकते हैं। इसके साथ ही, रवींद्र जडेजा और विराट कोहली भी इस सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं। हालांकि रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में केएल राहुल कप्तान होंगे। वहीं रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा।

Anant-Radhika Wedding: अनंत-राधिका की शादी में क्यों नहीं शामिल हुए रोहित-विराट, सामने आई ये वजह

27 जुलाई को खेला जाएगा पहला टी20

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। फिर अगले दिन यानी 28 जुलाई को दूसरा टी20 मैच और 30 जुलाई को तीसरा और अंतिम टी20 मैच खेला जाएगा। टी20 सीरीज के सभी मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे। टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 2 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज का दूसरा मैच 4 अगस्त और तीसरा और अंतिम मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के सभी मैच कोलंबो में खेले जाएंगे।

भारत के श्रीलंका दौरे का पूरा कार्यक्रम

पहला टी20 – 27 जुलाई

दूसरा टी20 – 28 जुलाई

तीसरा टी20 – 30 जुलाई

पहला वनडे – 2 अगस्त

दूसरा वनडे – 4 अगस्त

तीसरा वनडे – 7 अगस्त

Harbhajan Singh: पाकिस्तान को हराने के बाद हरभजन सिंह ने क्यों मांगी माफी, यहां जाने क्या है पूरा मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT