होम / IND vs WI: भारत ने सीरीज में की बराबरी, गिल और यशस्वी की जोड़ी ने किया कमाल

IND vs WI: भारत ने सीरीज में की बराबरी, गिल और यशस्वी की जोड़ी ने किया कमाल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 13, 2023, 6:24 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), IND vs WI:भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए चौथे टी-20 को 9 विकेट से जीत लीया है। मैच अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में खेला गया। लॉडरहिल स्थित क्रिकेट ग्राउंड पर  वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी  करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 8 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 178 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने 17 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासील कर लिया। भारतीय टीम ने जीत के साथ सीरीज में बराबरी कर ली। इससे पहले हुए 3 मैच में 2 में वेस्टइंडीज को जीत मिली थी, वहीं भारत को 1 मैच में जीत मिली थी।

पहली पारी का खेल-

टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुवात कुछ खास नहीं रही। वेस्टइंडीज के दोनों ओपनर जल्दी हा अपना विकेट खो दिए। वेस्टइंडीज के लिए सबसे जयादा रन शिमरोन हेटमायर ने बनाया, शिमरोन हेटमायर ने शानदार 61 रन की पारी खाली। वहीं शाई होप ने 45 रन की पारी खेली, ब्रैंडन किंग18, काइल मेयर्स 17 रन बनाए, ओडियन स्मिथ ने 15 रन बनाए। इसके बाद वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज दंहाई का आकड़ा नहीं छू पाया।

भारत की गेंदबाजी की बात करें तो अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट झटके, कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और मुकेश कुमार ने 1-1 विकेट झटके।

दूसरी पारी का खेल-

178 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रर्दशन करते हुए पहले विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी की। यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 84 रन की पारी खेली, शुभमन गिल ने 77 रन की पारी खेली। तिसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए तिलक वर्मा को ज्यादा खेलने को मौका नहीं मिला उन्होने नाबाद 7 रन की पारी खेली।

वहीं वेस्टइंडीज की गेंदबाजी की बात करें तो वेस्टइंडीज के गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। वेस्टइंडीज के लिए रोमारियो शेफर्ड ने इकलौता विकेट लिया।

यस्शवी-गील की जोड़ी तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी करने वाली भारतीय जोड़ी बनी 

शुभमन गिल और यस्शवी जयसवाल की जोड़ी ने 165 रन की साझेदारी की इसी के साथ यह भारतीय जोड़ी टी-20 में  भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वाली तीसरी जोड़ी बन गई है। सबसे बड़ी साझेदारी करने के मामले में दीपर हुडा और संजू सैमसन की जोड़ी नंबर 1 पर है। दोनो ने 2022 में आयरलैंड के खिलाफ टी-20 में 176 रन की साझेदारी की थी। दूसरे नंबर पर केएल राहुल और रोहित शर्मा 2017 में 165 रन की साझेदारी की था।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत : हार्दिक पंड्या (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज : रोवमन पॉवेल (कप्तान), ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, ओडियन स्मिथ और ओबेड मैकॉय।

यह भी पढ़ें-FIFA Women’s World Cup 2023 : मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, पेनाल्टी शूटआउट में फ्रांस को हराया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shrinagar-Jammu Highway: लैंडस्लाइड से तहस-नहस हुआ श्रीनगर-जम्मू हाईवे, एक व्यक्ति की गई जान-Indianews
Arvind Kejriwal: सीएम की गैरमौजूदगी में ठप्प हो गई राजधानी, दिल्ली सरकार को लेकर हाईकोर्ट ने की टिप्पणी-Indianews
Prajwal Revanna Case: हमें आपके जैसे भाई की ज़रूरत नहीं, प्रज्वल रेवन्ना मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला-Indianews
Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
ADVERTISEMENT