होम /  IND vs WI:बारिश बिगाड़ सकती है भारत और वेस्टइंडीज के बीच का खेल, जानें पिच का हाल

 IND vs WI:बारिश बिगाड़ सकती है भारत और वेस्टइंडीज के बीच का खेल, जानें पिच का हाल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 13, 2023, 6:49 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचो के सारीज का अंतीम और निर्णायक मुकाबला आज  रविवार ( 13 अगस्त) को  अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में खेला जाएगा। मैच लॉडरहिल स्थित क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय समायानूसार रात 8:00 बजे से शुरू होगा। हलाकि टॉस मैच से ठिक 30 मिनट पहले शाम 7:30 बजे होगा। बता दे अभी 5 मैचों की टी-20 की सीरीज 2-2 की बराबरी पर है। आज का मुकाबला जो भी जीतेगा वो टीम सीरीज को अपने नाम कर लेगा। हालांकि इस मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। फ्लोरिडा में शुक्रवार और शनिवार को रुक-रुक कर बारिश हुई, लेकिन मैच से पहले पानी रुक गया था। रविवार को भी तेज बारिश की आशंका है, यदि बारिश के कारण मुकाबला नहीं हो सका तो सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हो जाएगी। अगर मैच खेला गया तो भारत पर पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 से ज्यादा मैचों की टी-20 सीरीज हारने का खतरा रहेगा। मैच जीतने पर टीम इंडिया वेस्टइंडीज को लगातार दूसरी बार 5 मैचों की टी-20 सीरीज में हरा देगी।

जानें पिच का हाल

फ्लोरिडा की पिच हाई स्कोरिंग मानी जाती थी, लेकिन पिछले कुछ समय से इस मैदान पर स्पिनर और तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलने लगी है। यहां अब तक खेले गए 15 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में से 11 पहले बैटिंग करने वाली टीमों ने जीते हैं। 3 ही बार चेजिंग टीम को सफलता मिली, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा, हालांकि पिछले मैच के नतीजे को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी चुन सकती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत : हार्दिक पंड्या (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज : रोवमन पॉवेल (कप्तान), ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, ओडियन स्मिथ और ओबेड मैकॉय।

कहां देख सकते हैं मैच?

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी20 का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports) पर होगा। डीडी स्पोर्ट्स अलग-अलग भाषाओं में मैच का प्रसारण करेगा। यह फ्री डीटीएच पर ही देखा जा सकता है। वहीं, ऑनलाइन आप यह मैच जियो सिनेमा (Jio Cinema) और फैनकोड (Fancode) एप और वेब साइट पर देख सकते हैं। जियो सिनेमा एप या वेबसाइट पर फ्री में मैच को देख पाएंगे। वहीं, फैनकोड पर देखने के लिए तय कीमत चुकानी होगी।

यह भी पढ़ें- Asian Champions Trophy2023:भारत ने जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी 2023 का खिताब, मलेशिया को 4-3 से हराया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hanuman Ji: कहा निवास कहते हैं प्रभु श्री राम के परम भक्त और कलियुग के जाग्रत देवता भगवान हनुमान? -Indianews
Engineer Rashid: जेल में बंद पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बारामूला सीट से दाखिल किया नामांकन -India News
CA Exams: सुप्रीम कोर्ट ने की CA परीक्षा स्थगित करने की मांग खारिज, जानें अब कब होगी परीक्षा -India News
UBSE Board Result 2024: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे करें चेक -India News
AAP-Congress Alliance: “दिल्ली की 7 सीटों पर कांग्रेस का कोई पोस्टर नहीं”, अरविंदर लवली ने AAP की तरफ किया इशारा -India News
Tips To Make Ice Cream: घर पर बनाएं आइसक्रीम, जमाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, बाजार जैसा मिलेगा स्वाद- Indianews
HP Board 12th Result: हिमाचल बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, फिर लड़कियों ने मारी बाजी -India News
ADVERTISEMENT