होम / IND vs WI: पूरन के तूफानी पारी ने वेस्टइंडीज को दिलाई जीत, वेस्टइंडीज 2-0 से हुआ आगे

IND vs WI: पूरन के तूफानी पारी ने वेस्टइंडीज को दिलाई जीत, वेस्टइंडीज 2-0 से हुआ आगे

Shubham Pathak • LAST UPDATED : August 7, 2023, 1:40 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पांच मैच के टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को मात देकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। बता दें कि, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 18.5 ओवर में आठ विकेट पर 155 रन बनाकर मैच जीत लिया। वेस्टइंडीज की ओर से निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। शिमरन हेटमायर ने 22, रोवमन पॉवेल ने 21 और अकील हुसैन ने 16 रन का योगदान दिया। काइल मेयर्स ने 15 और अल्जारी जोशेफ ने 10 रन बनाए। भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने तीन और युजवेन्द्र चहल ने दो विकेट लिए। अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को एक-एक विकेट मिला।

भारत की लगातार दूसरी हार (IND vs WI)

जानकारी के अनुसार बता दें कि, वेस्टइंडीज की टीम ने भारतीय टीम को लगातार दूसरे टी20 मुकाबले में मात दी है. अकील होसेन के चौके ने टीम इंडिया का इस मैच में खेल खत्म कर दिया। 7 विकेट पर भारत ने 152 रन का स्कोर खड़ा किया था. निकोलस पूरन के 67 रन की पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने 19वें ओवर में 8 विकेट पर लक्ष्य हासिल किया।

भारत ने 76 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। तिलक ने कप्तान हार्दिक के साथ मिलकर भारतीय टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। इस दौरान उन्होंने अपना पहला अर्धशतक भी पूरा किया। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए हार्दिक के साथ 38 रन जोड़े। तिलक 41 गेंद में पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाकर आउट हुए। अकील हुसैन की गेंद पर छक्का लगाने के प्रयास में उन्होंने अपना विकेट गंवाया। अंत के ओवरों में हार्दिक से तूफानी बल्लेबाजी की उम्मीद थी, लेकिन वह भी 18 गेंद में दो चौकों की मदद से 24 रन बनाकर आउट हो गए। अल्जारी जोशेफ ने सटीक यॉर्कर पर उन्हें क्लीन बोल्ड किया। अब अक्षर पटेल आखिरी बल्लेबाज थे। वह भी आखिरी ओवर में शेफर्ड की गेंद को पुल करने के प्रयास में आउट हो गए। अक्षर ने 12 गेंद में 14 रन बनाए। आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने एक चौका और रवि बिश्नोई ने एक छक्का लगाकर भारत का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। अंत में टीम इंडिया सात विकेट पर 152 रन बनाने में सफल रही।

प्लेइंग 11 (IND vs WI)

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शिमरन हेटमेयर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील हुसेन, अल्जारी जोसेफ, ओबेड मैकॉय।

भारत: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
Rishi Kapoor: चौथी पुण्यतिथि पर परिवार वालो ने किया याद, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर ने शेयर की स्टोरी – Indianews
ADVERTISEMENT