होम / IND vs WI: बारिश की भेंट चढ़ा भारत और वेस्टइंडीज का दूसरा मैच, वेस्टइंडीज से लगातार 9वीं सीरीज जीता भारत

IND vs WI: बारिश की भेंट चढ़ा भारत और वेस्टइंडीज का दूसरा मैच, वेस्टइंडीज से लगातार 9वीं सीरीज जीता भारत

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 25, 2023, 5:24 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट में बारिश के भेंट चढ़ गया। पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे है दो टेस्ट मैच के सीरीज का दूसरा मुकाबला हो रहा था। जहां मैच के पांचवें और निर्णायक दिन का खेल बारिश की वजह से पूरी तरह से धुल गया। बता दें कि, वहीं एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। ऐसे में भारत को लगभग जीते हुए टेस्ट को ड्रॉ पर समाप्त करना पड़ा। टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की। भारत ने डोमिनिका में खेला गया पहला टेस्ट पारी और 141 रन से अपने नाम किया था। अब भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस में 27 जुलाई को खेला जाएगा

भारत ने वेस्टइंडीज को 9वीं सीरीज हराया

IND vs WI

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीती है। आप ये जानकर हैरान हो जाएंगे कि, भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पिछली हार 2002 में मिली थी। तब अपने घरेलू मैदान पर विंडीज ने भारत को 2-1 से हराया था। इसके बाद हुई नौ सीरीज में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। वहीं, वेस्टइंडीज के मैदान पर यह टीम इंडिया की यह लगातार पांचवीं टेस्ट सीरीज जीत है। 2019 में भारत ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से, 2016 में चार मैचों की सीरीज में 2-0, 2011 में तीन मैचों की सीरीज में 1-0 और 2006 में चार मैचों की सीरीज में 1-0 से जीत हासिल की थी।

दूसरी पारी में अक्रमक हुए भारतीय बल्लेबाद

बता दें कि,वेस्टइंडीज को पहली पारी में 255 रन पर समेटने के बाद भारतीय टीम आक्रामक रवैये के साथ मैदान पर उतरे थे। जहां कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने करीब आठ के रन रेट से रन बटोरे। दोनों पहले विकेट के लिए ने 71 गेंदों में 98 रन की साझेदारी कर डाली। बता दें कि, कप्तान रोहित ने टेस्ट करियर का 16वां अर्धशतक सिर्फ 35 गेंदों में लगाया। रोहित 44 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 57 रन बनाकर आउट हुए। यशस्वी 30 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद भारतीय टीम के नए स्टार माने जाने वाले शुभमन गिल और ईशान किशन क्रिज पर आएं। जहां दोनों ने 68 गेंदों में 79 रन की नाबाद साझेदारी निभाई। ईशान ने 33 गेंदों में टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने छक्के के साथ अर्धशतक पूरा किया। ईशान के अर्धशतक के साथ ही रोहित ने पारी घोषित कर दी। ईशान 34 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से 52 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, शुभमन 37 गेंदों में 29 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT