होम / IND W vs NZ W 5th ODI Result: सीरीज के आखिरी मैच में भारत की दमदार वापसी, 6 विकेट से जीता मुकाबला

IND W vs NZ W 5th ODI Result: सीरीज के आखिरी मैच में भारत की दमदार वापसी, 6 विकेट से जीता मुकाबला

India News Editor • LAST UPDATED : February 24, 2022, 1:11 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IND W vs NZ W 5th ODI Result: भारतीय महिला टीम और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और पांचवां मैच क्वीन्सटाउन के जॉन डेविस ओवल पर खेला गया। इस मैच में भारत की महिला टीम ने न्यूजीलैंड की महिला टीम 6 विकेटों से मात देकर क्लीन स्वीप को टाल दिया है। इससे पहले इस दौरे पर भारत की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई थी।

इस मैच से पहले भारत इस दौरे पर इस वनडे सीरीज में 4-0 से पीछे था। लेकिन भारत ने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करने से रोका। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और अपने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 251 रन बनाये। जवाब में भारत ने ी स्कोर का आसानी से पीछा कर लिया और इस दौरे पर पहली जीत दर्ज की।

कीवी टीम ने जीता टॉस (IND W vs NZ W 5th ODI Result)

सीरीज के आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीता और भारत पर क्लीन स्वीप करने के इरादे से पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में भी न्यूजीलैंड के ओपनर्स ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी। 20 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 100 के पार पहुँच चूका था और उनके सिर्फ 2 ही विकेट गिरे थे।

लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने अपना शिकंजा कसना शुरू किया और न्यूजीलैंड के विकेट गिरते रहे। न्यूजीलैंड के लिए एमेलिया केर ने सबसे ज्यादा 66 रन बनाये। एमेलिया केर की इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड का स्कोर 50 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर 251 तक पहुँच गया।

मंधना बनी प्लेयर ऑफ़ द मैच (IND W vs NZ W 5th ODI Result)

न्यूजीलैंड के 251 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम को 29 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया। शेफाली वर्मा महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। लेकिन स्मृति मंधना ने शानदार बल्लेबाजी करना जारी रखा। उन्होंने पहले दीप्ति शर्मा के साथ और फिर हरमनप्रीत कौर के साथ दो अर्धशतकीय साझेदारियां की। इसके बाद भारतीय कप्तान मिताली राज ने 57 रन की शानदार पारी खेली और भारत को जीत दिलाकर नाबाद वापिस लौटी।

इससे पहले हरमनप्रीत ने 63 और स्मृति मंधना ने 71 रन की शानदार पारी खेली थी। स्मृति की 71 रन की मैच जिताऊ पारी के लिए उन्हें इस मैच में प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। हरमनप्रीत के बल्ले से भी काफी लम्बे समय के बाद रन निकले और वर्ल्ड कप से पहले यह भारत के लिए अच्छी खबर है।

भारत की प्लेइंग-11 (IND W vs NZ W 5th ODI Result)

स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, मिताली राज (कप्तान), दीप्ति शर्मा, हरमनप्रीत कौर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव

न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11 (IND W vs NZ W 5th ODI Result)

सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, एमेलिया केर, एमी सैटरथवेट, फ्रांसेस मैके, लॉरेन डाउन, केटी मार्टिन (विकेटकीपर), हेले जेन्सेन, हन्ना रोवे, रोज़मेरी मैयर, फ्रैन जोनास

IND W vs NZ W 5th ODI Result

Also Read : Sachin Tendulkar 200 vs SA 2010 : वनडे क्रिकेट में 12 साल पहले आज ही के दिन सचिन तेंदुलकर ने रचा था इतिहास

Also Read : IND vs SL 1st T20I Preview: श्री लंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, युवाओं को मिल सकता है मौका

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT