Saturday, November 27, 2021
HomeSportsJunior Hockey World Cup में फ्रांस से हारा भारत अब क्वार्टर फाइनल...

Junior Hockey World Cup में फ्रांस से हारा भारत अब क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए करो या मरो वाली होगी स्थिती

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली

Junior Hockey World Cup : भारत के ओडिशा में हो रहे जूनियर वर्ल्ड कप में भारत को फ्रांस के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। पूल बी के खेले गए इस मैच में फ्रांस ने भारत को 5-4 से हराया। मैच में फ्रांस की टीम ने शुरू से ही बढ़त बनाए रखी। हालांकि भारतीय टीम ने भी वापसी की कोशिश की लेकिन मैच को नहीं जीत पाई। भारत की तरफ से उप कप्तान संजय ने तीन गोल दागे।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल (Junior Hockey World Cup)

इस मुकाबले में फ्रांस ने शुरूआती मिनट में ही गोल बढ़त बना ली। इसके फ्रांस ने फिर 7वें मिनट में टीम का दूसरा गोल दाग दिया। इसका जवाब भारत की तरफ से उत्तम सिंह ने 3 मिनट बाद गोल दाग कर दिया। इसके बाद फिर भारतीय खिलाड़ी और टीम के उप कप्तान संजय 15वें मिनट में गोल दाग कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

वहीं दूसरे हाफ में फ्रांस की तरफ से टिमोथी ने हाफ टाइम से 7 मिनट पहले गोल से फ्रांस को 3-2 से बढ़त दिला दी।
वहीं हाफ टाइम के तुरंत बाद टिमोथी ने दूसरे ही मिनट में फिर गोल दागा और फ्रांस की टीम को 4-2 आगे कर दिया। मुकाबले के अंतिम क्वार्टर में सेलियर कोरेंटिन ने गोल करते हुए अपनी टीम की लीड को 5-2 कर दिया।

इसके बाद भारतीय टीम ने वापसी की और 57वें और 58वें मिनट में मिले दो पेनल्टी पर टीम के उप कप्तान ने दो गोल कर दिए इससे भारतीय टीम केवल हार का अंतर कम पाने में ही सफल रही। लेकिन मैच जीतने में कामयाब नहीं हुई। (Junior Hockey World Cup)

भारत के लिए अगले दोनों मैच करो या मरो वाले (Junior Hockey World Cup)

फ्रांस से हारने के बाद यदि भारत को क्वार्टर फाइनल में पहुंचना है तो उसे बाकी के दोनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी। भारत को अपने अगले दो मुकाबलों में कनाडा और पोलैंड का सामना करना है। गुरुवार को भारत का मुकाबला कनाडा से होगा। फिर उसके बाद भारत को पोलैंड के साथ खेलना है।

Also Read : Live Score IND vs NZ 1st Test लंच के बाद भारतीय टीम को लगे दो झटके

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE