होम / IND vs ENG 1st Test Day 2: भारतीय बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आए इंग्लैंड के गेंदबाज, भारत ने बनाई 175 रनों की बढ़त

IND vs ENG 1st Test Day 2: भारतीय बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आए इंग्लैंड के गेंदबाज, भारत ने बनाई 175 रनों की बढ़त

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 26, 2024, 5:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG 1st Test Day 2: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दूसरा दिन पूरी तरह भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा। कल, पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय टीम ने एक विकेट पर 119 रन बना लिए थे। आज, दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर रन 421 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से क्रीज पर बाएं हाथ के दो ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल मौजूद हैं।

भारत के नियंत्रण में रहा खेल

तीसरे सेशन का खेल पूरी तरह भारत के नियंत्रण में रहा। इस सत्र के 34 ओवर के खेल में भारत ने 2 विकेट खोकर 112 रन बनाए। मैच के दूसरे दिन के खेल में जायसवाल और गिल के आउट होने के बाद केएल राहुल और जडेजा के बीच साझेदारी ने खेल को पूरी तरह से भारत के पक्ष कर दिया। कुल 175 रन की बढ़त के साथ, भारत की नज़र 350 की बढ़त लेने पर होगी। खेल के हर सत्र में भारत ने दो-दो विकेट खोए। हालांकि, इस समय भारतीय बल्लेबाज साझेदारियां बनाने में सफल रहे। ऐसे में इंग्लैंड की टीम को खेल में वापसी करने का मौका नहीं मिला। यशस्वी जयसवाल और केएल राहुल की 80 रनों की पारी के बाद रवींद्र जडेजा ने 81 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली और उन्हें केएस भरत (41) जैसे खिलाड़ियों का साथ मिला। जडेजा इस समय अक्षर पटेल (35) के साथ क्रीज पर डटे हुए हैं। हैं।

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों का स्कोर

भारत की ओर से जायसवाल ने 80, गिल ने 23, केएल राहुल ने 86, अय्यर ने 35, भरत ने 41, अश्विन ने एक रन बनाए। भारत की ओर से क्रीज पर जडेजा 81 नाबाद और अक्षर पटेल 35 रन नाबाद बनाकर खड़े हैं। इंग्लैंड की ओर से टॉम हार्टले और जो रूट को दो विकेट, जबकि रेहान अहमद और जैक लीच को एक-एक विकेट मिला।

ये भी पढ़े:

BPL 2024: पूर्व पाक क्रिकेटर शोएब मलिक को लगा बड़ा झटका, फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट के दौरान ही किया टीम से बाहर

Mary Kom Retired: मैरी कॉम ने लिया सन्यास, 6 बार वर्ल्ड चैंपियन की रही विजेता

Virat Kohli: आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए विराट कोहली, जानिए कितनी बार जीत चुके हैं यह खिताब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तिहाड़ में फिर मचा आतंक, आपसी झड़प में एक कैदी की मौत
Canada: सड़क दुर्घटना में भारतीय दम्पति और 3 महीने के पोते की मौत, कार  का पीछा कर रही थी कनाडा पुलिस-Indianews
पाकिस्तान में Flipkart नहीं देता है सेवा, जानिए यहां लोग कैसे करते हैं ऑनलाइन शॉपिंग
मेरी मां ने मुझे परिवार की कर्मभूमि सौंपी…, रायबरेली से नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी का बयान
Rohith Vemula: रोहित वेमुला मौत मामले में तेलंगाना पुलिस ने सभी आरोपियों को दिया क्लीन चिट, रिपोर्ट में कही यह बात -Indianews
KKR VS MI: मुंबई और कोलकाता को बीच मुकाबला आज, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
Amazon Great Summer Sale 2024 : माइक्रोवेव ओवन पर मिल रहा डायरेक्ट डिस्काउंट, यहां देखिए किसे मिलेगा ये फायदा
ADVERTISEMENT