होम / IND vs AUS: फाइनल में आस्ट्रेलिया से हार पर टूटा फैंस का दिल, सोशल मीडिया पर रिएक्शंस की बाढ़, देखें यहां

IND vs AUS: फाइनल में आस्ट्रेलिया से हार पर टूटा फैंस का दिल, सोशल मीडिया पर रिएक्शंस की बाढ़, देखें यहां

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 12, 2024, 10:43 am IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs AUS: यहां कोई इकलौती कहानी नहीं है, सिलसिला है! विश्व कप 2003 का फाइनल, 2023 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप, नंवबर में वनडे विश्व का दर्द और नये साल की शुरुआत में अंडर-19 क्रिकेट में भारत के दबदबे को देखकर फैंस का लगा था कि नये साल की शुरुआत ट्रॉफी से करेंगे। हालांकि, कंगारुओं के सामने ऐसा हो नहीं पाया। इस हार के बाद सोशल मीडिया पर नेटीजेंस के रिएक्शन्स की बाढ़ आ गई है।

9 महीने में तीसरी हार

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को 79 रनों की जीत के साथ गत चैंपियन भारत के लिए एक और विश्व कप फाइनल का दुख दोहराते हुए अपना चौथा अंडर -19 विश्व कप खिताब जीता। तीन महीने की अवधि में, भारत दो बार विश्व कप के फाइनल में अजेय रहा, फाइनल में उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ और दोनों बार उसे हार का सामना करना पड़ा। जब खेल के भाग्य का फैसला किया गया, तो उत्साहित ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैदान पर आ गए, कप्तान ह्यू वीबगेन ने 2005 में एशेज जीतने के बाद माइकल वॉन की छाप छोड़ी। 254 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के दो मेडन ओवरों ने उन घटनाओं की शृंखला का पूर्वाभास करा दिया जो अगले 43.5 ओवरों में सामने आने वाली थीं।

 

 

 

काम नहीं आया आदर्श और अभिषेक का संघर्ष

आदर्श सिंह (47) और मुरुगन अभिषेक (42) ने क्रीज पर अपने समय के दौरान संघर्ष किया; हालाँकि, यह भारत को अंतिम रेखा तक पहुँचाने के लिए पर्याप्त नहीं था। इससे पहले पारी में फाइनल मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ह्यू वेइबगेन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 253/7 रन का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए हैरी डिक्सन (56 गेंदों पर 42 रन) और सैम कोन्स्टास (8 गेंदों पर 0 रन) ने ओपनिंग की। भले ही कोनस्टास छाप छोड़ने में नाकाम रहे, लेकिन डिक्सन की पारी ने कंगारुओं को अच्छी शुरुआत दिलाने में मदद की। तीसरे ओवर में कोन्स्टास को आउट करने के बाद लिम्बानी ने खेल की पहली सफलता हासिल की।
कोन्स्टास के आउट होने के बाद वेइबगेन (66 गेंदों पर 48 रन) ने खेल पर नियंत्रण कर लिया और डिक्सन के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की. 21वें ओवर में नमन तिवारी ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का विकेट लिया।

बड़े लक्ष्य के सामने दबाव में भारतीय टीम

हरजस सिंह (64 गेंदों पर 55 रन) ने महत्वपूर्ण अर्धशतक बनाया और ऑस्ट्रेलिया को खेल में बेहतर स्थिति में ले गए। नमन ने 23वें ओवर में डिक्सन को आउट किया. रयान हिक्स (25 गेंदों पर 20 रन) ने औसत पारी खेली लेकिन हरजस के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की। सौम्य पांडे ने महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया और 38वें ओवर में खतरनाक हरजस को क्रीज से हटा दिया। मुशीर खान और लिम्बानी ने क्रमशः राफ मैकमिलन (8 गेंदों पर 2 रन) और चार्ली एंडरसन (18 गेंदों पर 13 रन) को आउट किया। ओलिवर पीक (43 गेंदों पर 46* रन) की नाबाद पारी ने युवा ऑस्ट्रेलियाई को लक्ष्य पर 253/7 रखने में मदद की। पीक ने पहली पारी की आखिरी गेंद पर चौका लगाया और ऑस्ट्रेलिया को 250 रन के आंकड़े को पार करने में मदद की। टॉम स्ट्राकर (13 गेंदों पर 8* रन) भी आखिरी गेंद तक क्रीज पर टिके रहे और पीक के साथ जोड़ी बनाई। दूसरी ओर, लिम्बानी ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 38 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। नमन ने अपने 9 ओवर के स्पैल में 2 विकेट लिए। इस बीच सौमी और मुशीर ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें:

India U19 vs Australia U19 World Cup Final: छठी बार विश्व कप जीतने उतरेगी टीम इंडिया, जानें कब और कहां देखें मुकाबला

Sourav Ganguly: घर से चोरी हुआ पूर्व भारतीय कप्तान का फोन, क्रिकेटर को सता रहा इस बात का डर

Shamar Joseph: आईपीएल में शामिल हुआ ‘सिक्योरिटी गार्ड’, जानिए वेस्टइंडीज के शमर जोसेफ के क्रिकेटर बनने की कहानी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral News: शादी से पहले खुद के बारे में जान महिला के उड़ गए होंश, जानें पूरा मामला
Met Gala 2024: जानें मेट गाला में लाल क्यों नहीं था रेड कार्पेट का रंग-Indianews
Janhvi Kapoor Marriage Rumours: तिरुपति मंदिर में शिखर पहारिया के साथ शादी की अफवाहों पर जान्हवी कपूर का जवाब, जानें क्या कहा
Mayawati Akash Anand: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद के ख़िलाफ़ क्यों लिया एक्शन, जानें जनता की राय
Indian Student Murder: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू गोदकर हत्या, हरियाणा के दो भाई गिरफ्तार-Indianews
Sangeeth Sivan: फिल्म निर्माता संगीत सिवन का 61 साल की उम्र में निधन, रितेश देशमुख ने दी श्रद्धांजलि-Indianews
PM Modi: तेलंगाना की रैली में पीएम मोदी का राहुल गांधी पर हमला, कही ये बड़ी बात-Indianews
ADVERTISEMENT