होम / Cricket World Cup 2023: IND vs PAK मैच में सता रही यह चिंता, इन जाबांजों की हुई तैनाती

Cricket World Cup 2023: IND vs PAK मैच में सता रही यह चिंता, इन जाबांजों की हुई तैनाती

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 10, 2023, 5:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: 14 अक्टूबर (शनिवार) को आगामी भारत बनाम पाकिस्तान आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मैच टूर्नामेंट का सबसे बहुप्रतीक्षित मुकाबला खेला जाएगा। मैच में सुरक्षा चिंता से निपटने के लिए कड़े सुरक्षा उपाय किए जा रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) कमांडो, जिन्होंने 26/11 के हमलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस मैच में सुरक्षा के लिए तैनात किए जा सकते हैं।

NSG की तैनाती

रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात पुलिस, एनएसजी, रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और होम गार्ड सहित विभिन्न एजेंसियों के 11,000 से अधिक कर्मियों को भारत के दौरान अहमदाबाद और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तैनात किया जाएगा। पाकिस्तान विश्व कप क्रिकेट मैच. ये व्यापक सुरक्षा व्यवस्था कथित खतरों के जवाब में लागू की गई है।

संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बल

अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त जीएस मलिक ने बताया कि हालांकि पिछले दो दशकों में अहमदाबाद में क्रिकेट मैचों के दौरान कोई सांप्रदायिक हिंसा नहीं देखी गई है, लेकिन एहतियात के तौर पर कई संभावित संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बल मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश

एक प्रेस वार्ता के दौरान, जीएस मलिक ने उल्लेख किया कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने सुरक्षा तैयारियों की जांच की थी और पुलिस को मैच के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया था। स्टेडियम में 100,000 से अधिक दर्शकों की आवाजाही और अज्ञात व्यक्तियों से ईमेल के माध्यम से प्राप्त हालिया धमकी जैसे कारकों को ध्यान में रखते हुए, सुरक्षा व्यवस्था की सावधानीपूर्वक योजना बनाई गई है।

हिट टीम की तैनाती (Cricket World Cup 2023)

इनसाइडस्पोर्ट ने मलिक के हवाले से कहा, “7,000 से अधिक पुलिस कर्मियों के साथ, हम स्टेडियम की सुरक्षा के लिए और मैच के दौरान शहर के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगभग 4,000 होम गार्ड तैनात करेंगे। इन कर्मियों के अलावा , हम एनएसजी की तीन ‘हिट टीमें’ और एक एंटी-ड्रोन टीम तैनात करेंगे। बम का पता लगाने और निपटान दस्ते की नौ टीमों की भी तैनाती की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023 Cricket : रद्द हुए मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऐसे जीता स्वर्ण, वजह जान रह जाएंगे हैरान

Cricket World Cup 2023: गिल को लेकर द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा, उनकी उपलब्धता को लेकर कह दी बड़ी बात

Cricket World Cup 2023: इस विश्वकप अपनाए जाएंगे यह नये नियम, जानए कौन-कौन से किए गए हैं बदलाव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral Video: पूजा में खुद पहुंचे नाग देव, आगे जो हुआ जानकर पकड़ लेंगे अपना सिर-Indianews
Bomb Threat Emails: स्कूल में बम विस्फोट की धमकी मामले में दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, रूस को भेजेगी न्यायिक अनुरोध-Indianews
Kareena-Saif के बेटे तैमूर ने अपनी ‘शानदार अदाओं’ से इंटरनेट पर मचाया धमाल, देखें वीडियो -Indianews
Lok Sabha Election: भाजपा नेता ने संदेशखाली घटना को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा-Indianews
Nijjar Murder Case: निज्जर हत्या मामले में तीन भारतीय की गिरफ्तारी पर बोले ट्रूडो, कही ये बड़ी बात-Indianews
अनिल कपूर नहीं ये एक्टर था 1942 A Love Story के लिए पहली पसंद, डायरेक्टर ने किया खुलासा -Indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी के आयोध्या में रोड शो पर बोले इकबाल अंसारी, कहा- हम उनके आने से बहुत खुश है-Indianews
ADVERTISEMENT