होम / India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले स्वदेश लौटे विराट कोहली, जानें क्या है कारण

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले स्वदेश लौटे विराट कोहली, जानें क्या है कारण

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 23, 2023, 3:34 am IST

India News(इंडिया न्यूज),India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत होने में कुछ दिन ही रह गए है। जिसके पहले भारतीय टीम को जबरदस्त झटका लगा है। जानकारी के लिए बता दें कि, सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बहुप्रतीक्षित दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने में सिर्फ चार दिन बचे हैं, लेकिन भारतीय टीम को शुक्रवार दोपहर दो बड़े झटके लगे। जिसमें सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़, जो अपनी उंगली की चोट से उबरने में विफल रहे, को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया और इसलिए बाद में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया और स्टार बल्लेबाज और भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को चल रहे तीन दिवसीय मैच से बाहर होना पड़ा।

विराट के वापसी का कारण

वहीं विराटे के वापसी के कारण की बात करें तो जारी रिपोर्ट में आपातकाल के सटीक विवरण का उल्लेख नहीं किया गया है, लेकिन वेबसाइट को बीसीसीआई सूत्रों द्वारा सूचित किया गया है कि कोहली 26 दिसंबर से शुरू होने वाले शुरुआती गेम के लिए समय पर वापस आ जाएंगे। 35 वर्षीय वास्तव में घर के लिए रवाना हो गए थे , मुंबई, तीन दिन पहले टीम प्रबंधन ने उन्हें इंट्रा-स्क्वाड मैच छोड़ने की अनुमति दे दी थी। कोहली के शुक्रवार 22 दिसंबर को टीम से जुड़ने की उम्मीद है।

गायकवाड़ भी बाहर

वहीं दूसरी ओर, गायकवाड़ को इस सप्ताह की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान उंगली में चोट लग गई थी और इसलिए उन्हें तीसरे मैच से भी बाहर कर दिया गया था, जहां रजत पाटीदार को उनकी डेब्यू कैप सौंपी गई थी। वनडे सीरीज के निर्णायक मैच की शुरुआत से पहले बीसीसीआई के बयान में कहा गया, गायकवाड़ दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान अपनी अनामिका में लगी चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।” पार्ल. रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि गायकवाड़ के पास सलामी बल्लेबाज के चार दिनों के भीतर ठीक होने की बहुत कम या कोई संभावना नहीं होने के कारण, टीम प्रबंधन ने बीसीसीआई के परामर्श से उन्हें टीम से बाहर कर दिया।

मोहम्मद शमी भी थे चोटिल

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, भारत ने इससे पहले मोहम्मद शमी को टखने की चोट के कारण खो दिया था। टीम में नामित होने के बावजूद, वह दल के साथ नहीं गए क्योंकि तेज गेंदबाज बेंगलुरु में बीसीसीआई की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की निगरानी में था। वेस्टइंडीज में भारत की टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग करने वाले ईशान किशन भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि उन्होंने “व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए बीसीसीआई से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से रिलीज करने का अनुरोध किया था”।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral Video: तमिलनाडु में शख्स ने ‘पूजा’ के कुछ मिनट बाद नई कार को पिलर में ठोका, वीडियो वायरल- indianews
Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर बन रहा ये शुभ योग, जाने क्या है पूजा विधि और खरीदारी का शुभ मुहर्त – Indianews
IPL 2024: मुंबई इंडियंस में धधक रही बगावत की आग? रिपोर्ट में चौकानें वाले दावे- indianews
KANK सेट से Karan ने शेयर की इन बड़े सितारों की पुरानी तस्वीर, Aditya Chopra के बारें में की बात – Indianews
Zelensky Assassination: जेलेंस्की ने हत्या की साजिश के आरोप में स्टेट गार्ड्स के प्रमुख को किया बर्खास्त, जानें पूरा मामला-indianews
Maa Lakshmi: शुक्रवार को मां लक्ष्मी करेंगी धन की वर्षा, ऐसे पाएं उनके 8 स्वरूपों से आशीर्वाद- indianews
Aaj Ka Panchang: आज का पंचांग, व्रत; जानें शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
ADVERTISEMENT