होम / IPL 2021 RCB Vs CSK : आज Kohli ओर Dhoni की टीमों के बीच होगी टक्कर

IPL 2021 RCB Vs CSK : आज Kohli ओर Dhoni की टीमों के बीच होगी टक्कर

Mukta • LAST UPDATED : September 24, 2021, 8:23 am IST

IPL 2021 CSK Vs RCB आज इंडियन प्रीमियर लीग के फेज-2 में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। चेन्नई अभी 8 मैचों से 12 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। इस मैच में जीत उसे फिर से नंबर-1 पर पहुंचा देगी। स्टार खिलाड़ियों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम पिछले मैच की करारी शिकस्त को भुलाकर इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को यहां महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लय में लौटने की कोशिश करेगी। वहीं चेन्नई ने रविवार को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की थी।

पिछले मैच में बिखर गया था आरसीबी का बल्लेबाजी क्रम (IPL 2021 RCB Vs CSK)

आईपीएल -2021 के फेज-1 में ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स ने अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन कोलकाता के खिलाफ फेज-2 के मुकाबले में ये दोनों फ्लॉप रहे। ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों को अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करना होगा। साथ ही कप्तान विराट कोहली भी सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए थे। अगर इन फॉर्म चेन्नई को चैलेंज करना है तो बेंगलुरु की इस बैटिंग तिकड़ी को जलवा दिखाना ही होगा। उसे देवदत्त पडिक्कल और कप्तान विराट कोहली की सलामी जोड़ी से अच्छी शुरूआत की दरकार है। लेकिन उन्हें मध्यक्रम से भी सहयोग की जरूरत है क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में उसकी बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी थी। दूसरी तरफ चेन्नई की शुरुवात भी कोई खास नहीं रही थी टीम के मुख्य बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस और मोईन अली खाता भी नहीं खोल पाए थे, जबकि अंबति रायडू रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। अनुभवी सुरेश रैना और धोनी भी नहीं चल पाए थे, जिससे स्कोर चार विकेट पर 24 रन हो गया था। लेकिन गायकवाड़ ने रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो के साथ मिलकर टीम को छह विकेट पर 156 रनों के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया था।

अच्छी लय में नजर आ रहें हैं चेन्नई के ओपनींग बल्लेबाज गायकवाड (IPL 2021 RCB Vs CSK)

ऋतुराज गायकवाड ने आईपीएल के अपने पिछले चार मैचों में लगातार चार अर्धशतक लगाए हैं। जिसमें से तीन तो उन्होंने आईपीएल के फेज-1 में लगाए थे तो वहीं फेज-2 के पहले मैच में मुंबई जैसी टीम की मजबूत गेंदबाजी के खिलाफ उन्होंने अर्धशतक लगाकर उन्होंने अपने हुनर का परिचय दे दिया था। ऋतुराज गायकवाड ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 58 गेंदों पर नाबाद 88 रन बनाए थे। चेन्नई की टीम को अब उनसे लगातार 5वीं बार अर्धशतक की उम्मीद होगी।

विराट कर सकतें हैं एक ओर विराट रिकॉर्ड कायम (IPL 2021 RCB Vs CSK)

टी-20 क्रिकेट में अब तक अबतक चार ही बल्लेबाज ऐसे हैं जो 10 हजार रन पूरे कर सकें हैं ओर इन चार बल्लेबाजों में से एक भी भारतीय खिलाडी नहीं हैं यदि कोहली अपनी इस पारी में 66 रन बना लेते हैं तो वे विश्व के चौथे ऐसे बल्लेबाज होंगें जो 10 हजार रन का आंकडा पर कर पाएं हैं। इसके साथ ही वे ऐसा करने वाले पहले भारतीय भी बन जाएगें। इससे पहले यह रिकॉर्ड चार बल्लेबाजों के नाम हैं जिसमें वेस्ट इंडीज के तुफानी बल्लेबाज क्रीस गेल का नाम आता है। तो वहीं ऐसा करने वाले दूसरे नंबर पर उनके मूल के ही खिलाडी कीरोन पोलार्ड हैं। इसके साथ ही तीसने नंबर पर पाकिस्तान के शोएब मलिक ओर चौथे स्थान पर आस्ट्रेलिया के खिलाडी डेविड वॉर्नर हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT