होम / IPL 2022 CSK Beat RCB By 23 Runs: चेन्नई सुपर किंग्स ने खोला जीत का खाता, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 23 रनों से हराया

IPL 2022 CSK Beat RCB By 23 Runs: चेन्नई सुपर किंग्स ने खोला जीत का खाता, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 23 रनों से हराया

India News Editor • LAST UPDATED : April 13, 2022, 9:37 am IST
IPL 2022 CSK Beat RCB By 23 Runs: चेन्नई सुपर किंग्स ने खोला जीत का खाता, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 23 रनों से हराया

IPL 2022 CSK Beat RCB By 23 Runs

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 CSK Beat RCB By 23 Runs: आईपीएल 2022 का 22वां मुकाबला कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहद ही जरूरी था, क्योंकि चेन्नई की टीम अभी तक इस सीजन में एक भी मैच नहीं जीत पाई थी।

सीएसके ने इस मैच से पहले इस सीजन में 4 मैच खेले थे, जिसमें उसे इन सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरी ओर आरसीबी की टीम शानदार ले में चल रही थी। आरसीबी ने इस मैच से पहले खेले 4 मुकाबलों में से 3 में जीत दर्ज की थी इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने शानदार खेल दिखाया और अपने निर्धारित 20 ओवरों में 216 रन बनाए। जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी और चेन्नई सुपर किंग्स ने यह मुकाबला 23 रन से जीत लिया। इस सीजन यह चेन्नई सुपर किंग्स की पहली जीत है।

उथप्पा और दुबे ने मचाई सनसनी (IPL 2022 CSK Beat RCB By 23 Runs)

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। चेन्नई ने अपने पहले 10 ओवरों में महज 60 रन ही बनाए थे, जिसमें उसके 2 विकेट भी गिर चुके थे। लेकिन इसके बाद रोबिन उथप्पा और शिवम् दुबे ने अगले 10 ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करनी शुरू की और इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 165 रनों की शतकीय साझेदारी हुई।

रोबिन उथप्पा ने 88 रनों की शानदार पारी खेली। जिसमें उनके बल्ले से 4 चौके और 9 छक्के निकले। इसके साथ ही शिवम् दुबे ने भी 46 गेंदों में 95 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 8 छक्के निकले। जिसकी बदौलत चेन्नई का स्कोर 216 तक पहुँच गया।

RCB ने किया निराश (IPL 2022 CSK Beat RCB By 23 Runs)

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने खेल के तीनों प्रारूपों में निराशाजनक प्रदर्शन किया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम के गेंदबाजों ने प्लान के अनुसार गेंदबाजी नहीं की और फील्डिंग के दौरान भी आरसीबी के फील्डर्स ने बेहद खराब फील्डिंग की।

जिसका परिणाम यह हुआ कि चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने इसका पूरा फायदा उठाया और बोर्ड पर 216 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे आरसीबी के बल्लेबाज भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और बैंगलोर कि टीम एक के बाद एक अपने विकेट गवाँती गई।

हालाँकि आरसीबी के लोअर आर्डर ने अच्छी बल्लेबाजी जरूर की और आरसीबी को 193 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया, लेकिन आरसीबी के ऊपरी क्रम और मध्य क्रम के बल्लेबाजों के नाकाम होने के बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिए इसकी भरपाई करना आसान नहीं था। जिसके परिणाम यह निकला की आरसीबी की टीम इस मैच को 23 रन से हार गई और चेन्नई ने इस सीजन की पहली जीत दर्ज की।

RCB की प्लेइंग-11 (IPL 2022 CSK Beat RCB By 23 Runs)

फाफ डु प्लेसिस (C), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (WK), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, सुयश प्रभुदेसाई, आकाश दीप

CSK की प्लेइंग-11 (IPL 2022 CSK Beat RCB By 23 Runs)

रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (C), शिवम दुबे, एमएस धोनी (WK), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, मुकेश चौधरी, महेश थीक्साना

IPL 2022 CSK Beat RCB By 23 Runs

Also Read : IPL 2022 RCB vs CSK Match 22nd Toss: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT