होम / IPL 2024: Mumbai Indians के कैंप से जुड़े पूर्व कप्तान Rohit Sharma, देखें वायरल वीडियो

IPL 2024: Mumbai Indians के कैंप से जुड़े पूर्व कप्तान Rohit Sharma, देखें वायरल वीडियो

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 19, 2024, 9:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024, Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस ने कुछ अंदाज में अपने ‘हिटमैन’ के आगमन की घोषणा की है क्योंकि पांच बार के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) विजेताओं ने सोमवार, 18 मार्च को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है। मुंबई स्थित फ्रेंचाइजी संयुक्त है- क्रिकेट की सबसे अमीर फ्रेंचाइजी लीग के इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजी, और उनका लक्ष्य पिछले सीज़न से बेहतर प्रदर्शन करना होगा, क्योंकि वे क्वालीफायर 2 में तत्कालीन गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स द्वारा शुबमन गिल के माध्यम से बाहर हो गए थे।

रोहित के लिए समर्थन और सहानुभूति

आईपीएल 2024 सीज़न फ्रैंचाइज़ी के लिए एक नए युग की शुरुआत है क्योंकि वे नए नेतृत्व के तहत सीज़न में उतरेंगे, क्योंकि हार्दिक पंड्या को फ्रैंचाइज़ी का कप्तान बनाया गया है। भारतीय ऑलराउंडर ने रोहित शर्मा से कमान संभाली है और यह निर्णय प्रशंसकों को पसंद नहीं आया है, क्योंकि उन्होंने प्रबंधन के आह्वान के प्रति अपनी नफरत को खुले तौर पर प्रदर्शित किया है, और रोहित शर्मा के लिए अपार समर्थन और सहानुभूति दिखाई है।

ALSO READ: क्या कहते हैं Super Over के नये नियम? इतनी बार बैटिंग करेगा बल्लेबाज और ऐसे बटेंगे प्वाइंट्स

रोहित शर्मा का शानदार करियर

रोहित शर्मा यकीनन अब तक के सबसे बेहतरीन आईपीएल खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा ने 6 आईपीएल खिताब जीते हैं, एक तब आया जब खिलाड़ी डेक्कन चार्जर्स में थे, और बाकी 5 उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ कप्तान के रूप में जीते। हिटमैन टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में भी शामिल है, और बेहद खतरनाक बल्लेबाज आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने वालों में भी शामिल है।

ALSO READ: Pakistan Super League में इन खिलाड़ियों ने जीते ढेरों पुरस्कार

जीत चुके हैं दो खिताब

रोहित शर्मा ने 238 पारियों में 6211 रन बनाए हैं, और 130.05 की धमाकेदार स्ट्राइक रेट के साथ 29.59 की औसत से 42 अर्धशतकों के साथ एक शतक भी बनाया है। वह 257 छक्के लगाने में भी कामयाब रहे हैं, और धोनी के साथ एकमात्र कप्तान हैं, जिन्होंने लगातार आईपीएल टूर्नामेंट जीते हैं, पूर्व ने 2019 और 2020 सीज़न में उपलब्धि हासिल की थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.