होम / IPL 2024: RR ने 6 विकेट से RCB को दी मात, जानें कैसा रहा कल के मैच का हाल-Indianews

IPL 2024: RR ने 6 विकेट से RCB को दी मात, जानें कैसा रहा कल के मैच का हाल-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 23, 2024, 8:33 am IST

India News(इंडिया न्यूज), IPL 2024: आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ आरसीबी की टीम एक बार फिर ट्रॉफी जीतने बिना सीजन से बाहर हो गई है। आपको बता दें कि कल  के मुकाबले में आरसीबी के फैन्स ने टीम से काफी उम्मीदें लगा रखी थी लेकिन बहुत प्रयासों के बाद भी आरसीबी जीतने में नाकाम रही। आइए इस खबर में देख सकते हैं पूरी जानकारी।

Weather Update: प्रचंड गर्मी से दिल्ली- NCR को मिलेगी राहत! बिहार और केरल में झमाझम बारिश; जानें IMD का ताजा अपडेट 

RR vs RCB  

 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम एक बार फिर आईपीएल का खिताब जीतने से चुक गई है। एलिमिनेटर मैच में उसे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई थी, लेकिन वह प्लेऑफ में अपना पहला ही मैच हार गई, जिसके चलते इस सीजन में उसका सफर खत्म हो गया है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने क्वालीफायर-2 में अपनी जगह पक्की कर ली है।
आरसीबी हुई बाहर

आईपीएल 2024 में आरसीबी की शुरुआत काफी खराब रही थी। उसने शुरुआत 8 मैचों में से 1 मैच में ही जीत हासिल की थी। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने शानदार वापसी की और लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंची थी। आईपीएल में ये चौथा मौका था जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगातार 5 या उससे ज्यादा मैच जीते। पिछली तीनों मौकों पर आरसीबी की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। लेकिन इस बार वह फाइनल में पहुंचने से पहले ही बाहर हो गई, जो इससे पहले कभी नहीं हुआ था।

RR vs RCB Eliminator: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखने को मिल सकता है छक्कों की बरसात, जानेंं कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews

कैसा रहा कल का मैच?

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 172 रनों का स्कोर बनाया था। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस टारगेट का पीछा 19 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। अब राजस्थान रॉयल्स टीम का आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर मैच में सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा। ये मुकाबला 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम केकेआर से फाइनल में भिड़ेगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Online Betting: सट्टे का कर्ज चुकाने के लिए महिला की हत्या, पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को किया गिरफ्तार -IndiaNews
Prerna Sthal: उपराष्ट्रपति आज करेंगे प्रेरणा स्थल का उद्घाटन, रखी जाएगी स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमा -IndiaNews
Dulhan Ka Video: शादी के जोड़े में दुल्हन ने दिखाया स्टंट, दूल्हा देखता ही रह गया मुह, देखें वीडियो-Indianews
PM-Kisan Scheme: पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, किसानों को जारी करेंगे हजारों करोड़ रुपये -IndiaNews
Aaj Ka Panchang: आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि, जानिए शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय-Indianews
Ganga Dussehra 2024: आज मनाया जा रहा गंगा दशहरा का त्योहार, जानें स्नान और दान का शुभ मुहूर्त-Indianews
Madhya Pradesh: फ्रिज में मिला गोमांस, मध्य प्रदेश पुलिस ने तोड़े 11 लोगों के घर -IndiaNews
ADVERTISEMENT