होम / IPL 2024: सुनील नारायण ने रचा इतिहास, तीसरी बार बने इस खिताब के हकदार-Indianews

IPL 2024: सुनील नारायण ने रचा इतिहास, तीसरी बार बने इस खिताब के हकदार-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 27, 2024, 8:23 am IST

India News(इंडिया न्यूज), IPL 2024: केकेआर की टीम ने आईपीएल के 17वें सीजन में खिताब को अपने नाम करने के साथ जहां ट्रॉफी को तीसरी बार अपने नाम किया है। वहीं इस सीजन टीम के लिए बल्ले और गेंद से अहम भूमिका निभाने वाले सुनील नारायण को मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का खिताब भी मिला। इसी के साथ सुनील नारायण ने अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज कर लिया है। आइए इस खबर में बताते हैं पूरी जानकारी।

Jason Holder: टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम में बदलाव, चोटिल जेसन होल्डर की जगह ओबेद मैककॉय शामिल -India News

KKR vs SRH 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को तीसरी बार विजेता बनाने में सुनील नारायण ने गेंद और बल्ले दोनों से अहम भूमिका निभाई। पिछले कुछ सीजन में नारायण उस फॉर्म में नहीं दिखाई दिए थे, लेकिन आईपीएल 2024 में एकबार फिर से मैदान पर उनका वही पुराना फॉर्म देखने को मिला। सुनील नारायण ने आईपीएल के 17वें सीजन में जहां केकेआर टीम के लिए बल्ले से पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी निभाई तो वहीं उन्होंने गेंद से भी कमाल दिखाया। नारायण इस सीजन अपने आईपीएल करियर का पहला शतक भी लगाने में कामयाब रहे। सुनील नारायण को फाइनल मुकाबले के बाद इस सीजन का मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवॉर्ड भी दिया गया जिसे जीतने के साथ उन्होंने एक खास रिकॉर्ड़ भी बना दिया।

IPL 2024 Final, KKR vs SRH Highlights : कोलकता के सामने हैदराबाद ने टेके घुटनें, IPL 2024 के कप पर किया कब्जा- Indianews

सुनील नारायण ने रच दिया इतिहास 

आईपीएल के इतिहास में सुनील नारायण पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का खिताब तीसरी बार अपने नाम किया है। नारायण के बल्ले से इस सीजन जहां 488 रन देखने को मिले तो वहीं वह 17 विकेट भी अपने नाम करने में कामयाब रहे। आईपीएल में जब केकेआर की टीम ने पहली बार साल 2012 में खिताब को जीता था तो वह नारायण का डेब्यू आईपीएल सीजन था और उन्होंने उसमें 24 विकेट हासिल किए थे और इस खिताब को पहली बार अपने नाम किया था। इसके बाद साल 2018 में खेले गए आईपीएल सीजन में सुनील नारायण ने गेंद से जहां 17 विकेट हासिल किए तो वहीं बल्ले से भी वह 357 रन बनाने में कामयाब रहे थे और दूसरी बार ममोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवॉर्ड जीता था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bengal Train Accident: क्या है कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी हादसे की बड़ी वजह, जानें लोगों की राय-Indianews
Kerala: केरल स्वास्थ्य विभाग ने एवियन फ्लू प्रकोप की रोकथाम के लिए जारी किए दिशानिर्देश-Indianews
विटामिन बी12 की अधिकता शरीर को फंसा सकती है इन बीमारियों के चंगुल में, इन लक्षणों से कर सकते हैं पहचान-IndiaNews
बुध देव की कृपा से कल से शुरू हो रही है इन 5 राशियों के अच्छे दिन, जानें कौन-कौन सी राशि है शामिल -IndiaNews
T20 World Cup 2024: इन टी20 के महारथियों का हो सकता है आखिरी विश्व कप-Indianews
Oily Skin Care Tips: गर्मियों में ऑयली स्किन का ऐसे रखें खास ख्याल, इन टिप्स को करें फॉलो -IndiaNews
कच्ची हल्दी खाने के ये फायदे जान आप भी रह जायेंगे दंग, जाने कौन सी बीमारियों में होती है लाभदायक?-IndiaNews
ADVERTISEMENT