होम / IPL 2024 से बाहर हुआ CSK का ओपनर बल्लेबाज, इंग्लैड के इस खिलाड़ी को मिली जगह

IPL 2024 से बाहर हुआ CSK का ओपनर बल्लेबाज, इंग्लैड के इस खिलाड़ी को मिली जगह

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 18, 2024, 3:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024, Richard Gleeson: न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए, आयोजकों ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। सीएसके ने उनके प्रतिस्थापन के रूप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को अनुबंधित किया। बड़े झटके की पुष्टि के बाद सीएसके ने रिचर्ड ग्लीसन को उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये पर साइन किया।

अंगूठे की चोट के कारण बाहर

टूर्नामेंट के अंत में डेवोन कॉनवे के सुपर किंग्स टीम में शामिल होने की उम्मीद थी। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज, जिन्होंने आईपीएल 2023 की जीत में अहम भूमिका निभाई, अंगूठे की चोट के कारण सीजन के पहले चरण से बाहर हो गए। न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 सीरीज खेलते समय चोट लगने के बाद कॉनवे ने इस समस्या के इलाज के लिए सर्जरी करवाई थी।
आईपीएल ने कहा, “सीएसके ने टाटा आईपीएल 2024 के शेष मैच के लिए रिचर्ड ग्लीसन को टीम में शामिल किया है। ग्लीसन ने 6 टी20 मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है और उनके नाम 9 विकेट हैं। इसके अलावा, ग्लीसन ने 90 टी20 खेले हैं और 101 टी20 विकेट लिए हैं।”

दिल्ली की गुजरात पर जीत से अंक तलिका में बड़ा फेरबदल, जानें ताज़ा अपडेट

गल्फ जाइंट्स के लिए खेलते हैं ग्लीसन

36 वर्षीय ग्लीसन ने हाल ही में ILT20 के दूसरे सीज़न में गल्फ जाइंट्स के लिए खेला था। उन्होंने जायंट्स के लिए 5 मैचों में 5 विकेट लिए। ग्लीसन को लाने का सीएसके का निर्णय बांग्लादेश में मुस्तफिजुर रहमान की आसन्न वापसी को ध्यान में रखते हुए, उनके विदेशी तेज-गेंदबाजी शस्त्रागार में जोड़ना है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज, जिन्होंने 5 मैचों में 10 विकेट लिए हैं, केवल 2 मई तक सीएसके के लिए उपलब्ध रहेंगे।

T20 World Cup में खेलने लिए MS Dhoni को मना रहे हैं कप्तान Rohit Sharma?

सुपर किंग्स के लिए बड़ा झटका

डेवोन कॉनवे 2022 में मेगा नीलामी के बाद से सुपर किंग्स के लिए सबसे लगातार बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने क्रम के शीर्ष पर बिल को पूरी तरह से फिट कर दिया है, जो रुतुराज गायकवाड़ के पसंदीदा शुरुआती साझेदारों में से एक बन गया है। कॉनवे ने सीएसके के लिए 23 मैच खेले और 924 रन बनाए, जिसमें 9 अर्धशतक और 92 का उच्चतम स्कोर शामिल है। कॉनवे की स्पिन और गति दोनों पर आक्रमण करने की क्षमता ने सुपर किंग्स के लिए अद्भुत काम किया, खासकर आईपीएल 2023 में घरेलू और देश भर की धीमी पिचों पर। कॉनवे ने पिछले साल 16 मैचों में 51 की औसत और 140 के करीब स्ट्राइक रेट से 671 रन बनाए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Manipur Women Paraded: मणिपुर हिंसा मामले में CBI का आरोपपत्र, महिलाओं के साथ हुए बलात्कार पर चौंकाने वाले दावे- indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में बदलते पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें आज का ताजा रेट-Indianews
Andhra Pradesh: ‘चंद्रबाबू नायडू-पवन कल्याण घोषणापत्र पर पीएम मोदी क्यों नहीं?’ जगन रेड्डी ने कसा तंज -India News
Vote Jihad Remark Row: सलमान खुर्शीद और उनकी भतीजी पर मंडराया संकट, वोट जिहाद विवाद को लेकर मामला दर्ज -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘जब तक मैं जिंदा हूं मुस्लिमों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं’, पीएम मोदी का बड़ा बयान -India News
Lok Sabha Elections: पीएम मोदी 5 मई को अयोध्या में कर सकते हैं रोड शो, बीजेपी को होगा बड़ा फायदा -India News
Haryana Board 12th Result: हरियाणा बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, ऐसे कर सकते हैं चेक -India News
ADVERTISEMENT