होम / IPL 2024 के कप्तानों के फोटो से गायब हैं धोनी, कोहली और रोहित, लोगों ने कहा डिसएप्वाइंटमेंट

IPL 2024 के कप्तानों के फोटो से गायब हैं धोनी, कोहली और रोहित, लोगों ने कहा डिसएप्वाइंटमेंट

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 21, 2024, 6:41 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सत्रहवें संस्करण के लिए मंच तैयार है। 22 मार्च को IPL 2024 का पहला मुकाबला खेला जाएगा।  जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) सीजन के ओपनर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से भिड़ेगी। आईपीएल 2024 के उद्घाटन के पहले (CSK) ने घोषणा की कि यह एमएस धोनी नहीं होंगे जो फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे। टूर्नामेंट में मेन इन येलो का नेतृत्व रुतुराज गायकवाड़ करेंगे।

  • यह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा के बिना पहली बार आईपीएल कप्तानों की तस्वीर थी
  • धोनी और रोहित है IPL के इतिहास के सबसे सफल कप्तान
  • मुंबई इंडियंस ने पहले ही हार्दिक पंड्या को अपना कप्तान घोषित कर दिया था

तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले 9 कप्तानों और 1 उप-कप्तान ने आईपीएल ट्रॉफी के साथ तस्वीर खिंचवाई। यह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा के बिना पहली बार आईपीएल कप्तानों की तस्वीर थी। कुछ ही समय में यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और कुछ प्रशंसक धोनी को वहां न देखकर आश्चर्यचकित रह गए। पंजाब किंग्स (PBKS), जिसका नेतृत्व आईपीएल 2024 में शिखर धवन करेंगे, का प्रतिनिधित्व तस्वीर में उप-कप्तान जितेश शर्मा ने किया था।

17 वर्षीय बेटे को मिला IPL कांट्रैक्ट, माँ को हो रही है पढ़ाई की चिंता

कप्तान ना होने के बावजुद इन खिलाड़ियों की होगी चर्चा

इस बीच आईपीएल 2024 मैच नंबर 1 के लिए मंच तैयार है। धोनी भले ही अब कप्तान नहीं होंगे, लेकिन चर्चा उनके आसपास रहेगी क्योंकि सेवानिवृत्त अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर पिछले साल अहमदाबाद में आईपीएल 2023 फाइनल के बाद अपना पहला प्रतिस्पर्धी मैच खेलेंगे। इसी तरह, फाफ डु प्लेसिस भले ही आरसीबी के कप्तान हों, लेकिन विराट कोहली अभी भी अधिक सुर्खियों में रहेंगे, क्योंकि वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर छुट्टी लेकर थोड़े ब्रेक के बाद क्रिकेट के मैदान पर नजर आएंगे।

जाति जनगणना का वादा इंदिरा गांधी की विरासत का अपमान, कांग्रेस नेता ने लिखा पार्टी अध्यक्ष को पत्र

जबकि सीएसके की एक आधिकारिक विज्ञप्ति ने पुष्टि की कि धोनी ने रुतुराज गायकवाड़ के लिए नेता के रूप में रास्ता बनाया है। मुंबई इंडियंस (एमआई) ने पहले ही हार्दिक पंड्या को अपना कप्तान घोषित कर दिया था, जिससे आईपीएल 2024 के दो सबसे सफल नेताओं की कप्तानी का अध्याय समाप्त हो गया। इन दोनों ने क्रमश: सीएसके और एमआई को पांच-पांच खिताब दिलाए हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT