होम / IPL 2024: आईपीएल में इन खिलाड़ियों का रहा शानदार प्रदर्शन, जल्द मिल सकता है टीम इंडिया में खेलने का मौका-Indianews

IPL 2024: आईपीएल में इन खिलाड़ियों का रहा शानदार प्रदर्शन, जल्द मिल सकता है टीम इंडिया में खेलने का मौका-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 27, 2024, 2:21 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), IPL 2024: आईपीएल के बाद टीम इंडिया को एक बार फिर ये युवा खिलाड़ियों की नई फौज मिल सकती है। इसमें कई नाम अपनी अपनी दावेदारी पेश करते हुए नजर आ रहे हैं। आईपीएल मे ऐसे बहुत से खिलाड़ी होते हैं जिनका भाग्य चमक जाता है और उनके अच्छे प्रदर्शन से उन्हें भारतीय टीम में प्रवेश मिल जाता है। आइए इस खबर में बताते हैं पूरी जानकारी।

Polyandry System: भारत की वो जगह जहां सभी भाइयों की होती है एक ही लड़की से शादी, जानें प्रथा-Indianews

अभिषेक शर्मा

आईपीएल के सीजन में जिन खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है और जिन्होंने भारतीय टीम के लिए अभी तक डेब्यू नहीं किया है, उसमें पहला ही नाम अभिषेक शर्मा का आता है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले अभिषेक शर्मा भले ही फाइनल में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन उनके लिए पूरा सीजन काफी अच्छा गया। टीम ने फाइनल तक जो अपनी जगह बनाई है, उसमें उनका भी बड़ा योगदान रहा, ये किसी से छिपा नहीं है। अभिषेक शर्मा ने इस साल के आईपीएल में 16 मैच खेलकर 484 रन बनाने का काम किया है। उनके नाम कोई शतक तो नहीं रहा, लेकिन तीन अर्धशतक जरूर उन्होंने लगाए हैं। उनका औसत 32.27 का रहा, वहीं उन्होंने 204.21 के औसत से बल्लेबाजी की है। यही स्ट्राइक रेट उनके पक्ष में जाता है, जिससे वे इस वक्त बड़े खिलाड़ी बने हुए हैं।

रियान पराग 

इसके अलावा किसी दूसरे खिलाड़ी की बात की जाए तो वे हैं राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले रियान पराग। रियान पराग वैसे तो राजस्थान रॉयल्स के लिए कई साल से आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन उनके लिए ये सीजन काफी ज्यादा शानदार गया है। राजस्थान ने उन्हें लगातार चौथे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया, जहां उन्होंने खुद को साबित भी किया। उन्होंने इस साल 16 मैच खेलकर 573 रन बनाए हैं। उन्होंने 4 अर्धशतक लगाने का काम किया। उनका औसत 52.09 का रहा, वहीं उनके बल्ले से 149.21 के स्ट्राइक रेट से रन आए हैं। यानी उन्होंने भारतीय टीम के लिए अपनी दावेदारी तो पेश कर ही दी है, हो सकता है कि जल्द ही उन्हें भी मौका मिल जाए।

सिद्धांत चतुर्वेदी-तृप्ति डिमरी ने Dhadak 2 की अनाउंसमेंट, करण जौहर की फिल्म की रिलीज डेट की जारी -Indianews

साई सुदर्शन और नितीश कुमार रेड्डी 

इन दो खिलाड़ियों की चर्चा तो खूब रही। लेकिन कुछ और खिलाड़ी इस लिस्ट में शुमार होते हैं, जो ज्यादा चर्चा नहीं बटोर पाए। गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले साई सुदर्शन के लिए भी ये सीजन अच्छा गया। उन्होंने 12 मैच खेलकर 527 रन बनाए हैं। उनका औसत 47.91 का और स्ट्राइक रेट 141.28 का रहा है। वहीं बात अगर एसआरएच के ही नितीश कुमार रेड्डी की करें तो उन्हें तो इमर्जिंग प्लेयर आफ द सीजन का भी अवार्ड दिया है। वे आलराउंडर हैं और जल्द ही उन्हें भी भारतीय टीम में खेलने का मौका मिल सकता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT