होम / IPL 2024: तिवारी ने उठाया हार्दिक की कैप्टेंसी पर सवाल, कहा- शिवम दुबे हैं बेहतर खिलाड़ी-Indianews

IPL 2024: तिवारी ने उठाया हार्दिक की कैप्टेंसी पर सवाल, कहा- शिवम दुबे हैं बेहतर खिलाड़ी-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 14, 2024, 10:24 am IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: आईपीएल 2024 में टीमें अपने अच्छे प्रदर्शन में लगी हुई हैं। पूर्व क्रिकेटर और विशेषज्ञ मनोज तिवारी ने एक बार फिर से अपने विचार रखें हैं। पहले हार्दिक की कप्तानी पर वाल उठाए थे और अब उन्होंने सीएसके के लिए अपनी बात रखी है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि क्या कहा मनोज तिवारी ने..

मनोज ने हार्दिक पर उठाया सवाल

भारत के पूर्व बल्लेबाज मनोज तिवारी ने मुंबई इंडियंस (एमआई) के कप्तान हार्दिक पंड्या से पहले टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे का समर्थन किया है। तिवारी ने आईपीएल के इस सीज़न में अब तक एक गेंदबाज के रूप में हार्दिक की भूमिका पर सवाल उठाया, क्योंकि एमआई कप्तान ने पिछले तीन मैचों में केवल एक ओवर फेंका था। पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि अगर हार्दिक को टी20 विश्व कप के लिए टीम में अपनी जगह पक्की करनी है तो उन्हें अपनी गेंदबाजी क्षमता साबित करनी होगी।

IPL 2024: लेफ्ट हैंडर Arjun Tendulkar ने की दाहिने हाथ से गेंदबाजी, लसिथ मलिंगा ने दिया ऐसा रिएक्शन

तिवारी ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि हार्दिक गेंदबाजी में एमआई के लिए थोड़े महंगे रहे हैं और उन्होंने प्रति ओवर 11 से अधिक रन दिए हैं। क्रिकबज पर चर्चा के दौरान तिवारी ने कहा, “अगर वह भारतीय टी20 विश्व कप टीम में एक ऑलराउंडर के रूप में खेलना चाहते हैं, तो उन्हें गेंदबाजी करनी होगी। उनके इकॉनमी रेट को देखें। यह लगभग 11 है। वह इस सीजन में प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं।”टीम के कप्तान होने के नाते उनको अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए, ये उनकी जिम्मेदारी है।

IPL 2024: PBKS और RR के बीच मुकाबला आज, दोनों टीमों के टक्कर में इन खिलाड़ियों ने खेली है सबसे बड़ी पारी

सीएसक होगी जिम्मेदार

तिवारी ने बातचीत में आगे यह भी कहा कि यदि दुबे टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने में विफल रहते हैं, तो उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी उनके बाहर होने के लिए जिम्मेदार होगी क्योंकि सीएसके इस सीजन में अब तक उन्हें प्रभाव उप के रूप में उपयोग कर रही है।

“इस फॉर्म के साथ, हार्दिक को टी 20 विश्व कप में नहीं चुना जाएगा। देखिए, अगरकर एक मजबूत चरित्र हैं और इसलिए वे साहसिक निर्णय ले सकते हैं। और अगर दुबे को टी 20 विश्व कप में नहीं चुना जाता है, तो सीएसके इसके लिए जिम्मेदार होगी , क्योंकि वे उसे गेंदबाजी करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं, मैं यह लंबे समय से कह रहा हूं, यदि आप हार्दिक का प्रतिस्थापन चाहते हैं, तो दुबे को तैयार करें, “उन्होंने कहा।

चतुर खिलाड़ी हैं शिवम दुबे

तिवारी ने इस साल की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में दुबे के कारनामों की ओर इशारा करते हुए उन्हें एक “चतुर” गेंदबाज करार दिया।

“एक समय हमारे पास वेंकटेश अय्यर भी थे। अचानक, दोनों ने गेंदबाजी करना बंद कर दिया। हमें बड़े लक्ष्य पर ध्यान देना चाहिए। हम यहां विश्व कप के बारे में बात कर रहे हैं और भारत लंबे समय से वह ट्रॉफी नहीं उठा पाया है।” इसलिए हमें इसके लिए पहले से योजना बनानी होगी। अब हार्दिक फॉर्म में नहीं हैं और अगर आप दुबे को टीम में चुनते हैं, तो वह एक गेंदबाज के रूप में कितना प्रदर्शन कर पाएंगे, यह नहीं पता है, लेकिन जहां तक मुझे पता है, दुबे एक चतुर खिलाड़ी हैं। अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ घरेलू मैदान पर टी20 सीरीज़ याद रखें,” उन्होंने आगे बताया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Heeramandi: हीरामंडी के बजट और कास्ट फीस का खुलासा, इस एक्ट्रेस को मिला सबसे ज्यादा पेमेंट- Indianews
Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के सबसे शुभ दिन पर क्या करें और क्या न करें, जानें पूरी डिटेल- Indianews
IPL 2024: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने- Indianews
Belgium में 10 नाबालिग लड़कों ने किया लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार, सबसे कम उम्र का आरोपी 11 वर्ष का- Indianews
लोगों से प्रोटीन सप्लीमेंट्स न लेने का आग्रह, जानें ICMR ने क्या दी सलाह- Indianews
America Election: ‘वोट नहीं दे सकती क्योंकि…’, अमेरिकी लेखिका ने विवेक रामास्वामी को वोट नहीं देने की बताई वजह- Indianews
Haryana में फ्लोर टेस्ट की मांग के बीच JJP के विधायक खट्टर से की मुलाकात, दुष्यंत चौटाला की पार्टी में फूट के आसार- Indianews
ADVERTISEMENT