होम / IPL 2024: वानखेड़े में MS Dhoni का आखिरी मैच, फैंस ने कुरेदी ODI World Cup 2011 फाइनल से जुड़ी यादें – Indianews

IPL 2024: वानखेड़े में MS Dhoni का आखिरी मैच, फैंस ने कुरेदी ODI World Cup 2011 फाइनल से जुड़ी यादें – Indianews

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 14, 2024, 1:12 pm IST
IPL 2024: वानखेड़े में MS Dhoni का आखिरी मैच, फैंस ने कुरेदी ODI World Cup 2011 फाइनल से जुड़ी यादें – Indianews

Photo: X

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024, MI vs CSK: आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला जाएगा। आईपीएल में अब तक कुल 36 बार भिड़ चुकी हैं। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान की भूमिका में हर बार महेंद्र सिंह धोनी नजर आए है। यह पहला ऐसा मौका होगा जब एल-क्लासिको में महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी करते हुए नजर नहीं आएंगे। इस बार एल-क्लासिको में महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

वानखेड़े में धोनी का आखिरी मैच

एमएस धोनी रविवार को वानखेड़े में अपना आखिरी मैच खेलने उतरेंगे। हालांकि, धोनी ने अब तक अपने लीग क्रिकेट को अलविदा नहीं कहा है। लेकिन माना जा रहा है कि ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी की भूमिका सौंपे जाने के बाद माना जा रहा है कि आईपीएल में यह उनका आखिरी साल होगा। धोनी के लिए वानखेड़े स्टेडियम काफी यादगार है और उनकी भावनाओं से जुड़ा हुआ है। धोनी ने विश्व कप 2011 के फाइनल में अपनी 97 रनों की पारी के दौरान जीत का छक्का लगाया था।

लेफ्ट हैंडर Arjun Tendulkar ने की दाहिने हाथ से गेंदबाजी, मलिंगा ने दिया ऐसा रिएक्शन

विश्व कप की यादें हुई ताजा

यादें ताजा हो गई होंगी जब एमएस धोनी को आईपीएल 2024 मैच की पूर्व संध्या पर विश्व कप 2011 की ट्रॉफी के साथ पोज देते हुए देखा गया था। जैसे ही भारत के पूर्व कप्तान प्रशिक्षण के लिए बाहर निकले, उन्होंने सुनिश्चित किया कि उन्हें वानखेड़े स्टेडियम में बीसीसीआई मुख्यालय में विश्व कप ट्रॉफी की एक झलक मिले। धोनी को संभवतः अपने अनोखे अंदाज में ट्रॉफी कैबिनेट पर ट्रॉफी की स्थिति को समायोजित करते हुए भी देखा गया था।

MI vs CSK के Head to Head Records देखें यहां, लीग चरण की पहली और आखिरी भिड़ंत

वानखेड़े में धोनी ने खेले 13 मैच

धोनी ने वानखेड़े स्टेडियम में भारत के लिए 13 मैच खेले हैं, जो देश के किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है। जो सबसे अलग है वह है 13 साल पहले का विश्व कप फाइनल। फाइनल में धोनी ने गौतम गंभीर के साथ एक सनसनीखेज साझेदारी में 79 गेंदों में 91 रन की मैच विजयी पारी खेली, जिससे भारत को श्रीलंका के खिलाफ 275 रनों का पीछा करने में मदद मिली।

आईपीएल में 27 मैच

आईपीएल में धोनी ने वानखेड़े स्टेडियम में 27 मैच खेले हैं, जिसमें एक अर्धशतक के साथ 392 रन बनाए हैं। उन्होंने प्रतिष्ठित स्थल पर 17 छक्के लगाए हैं और सुपर किंग्स के लिए 116.37 की औसत से रन बनाए हैं। इस सीजन धोनी को में केवल तीन बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। इस दौरान विशाखापत्तनम में 16 गेंदों में 37 रन की तूफानी पारी के दौरान उन्होंने प्रशंसकों को पुरानी यादें ताज़ा कर दीं। जब टीम हार गई तब भी सीएसके के प्रशंसक खुश थे. फैंस धोनी को स्टैंड में छक्के मारते हुए देखकर रोमांचित थे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT