होम / IPL 2024: Mumbai Indians के कोच का सूर्यकुमार पर यादव का बड़ा बयान, BCCI का नाम लेकर कही यह बात

IPL 2024: Mumbai Indians के कोच का सूर्यकुमार पर यादव का बड़ा बयान, BCCI का नाम लेकर कही यह बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 18, 2024, 4:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024, Surykumar Yadav: मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए सूर्यकुमार यादव की उपलब्धता पर बात करते हुए कहा कि एमआई बीसीसीआई से विश्व नंबर 1 टी20ई बल्लेबाज की फिटनेस पर अपडेट का इंतजार कर रहा है। फिटनेस को लेकर चल रही चुनौतियों के बावजूद, बाउचर ने एमआई की विश्व स्तरीय मेडिकल टीम पर भरोसा जताया और फिटनेस मुद्दों के कारण खिलाड़ियों को खोने की संभावना को स्वीकार किया।

बाउचर ने कहा

“हम बीसीसीआई से सूर्यकुमार के बारे में अपडेट का इंतजार कर रहे हैं। हम हमेशा फिटनेस के मुद्दों के घेरे में रहे हैं लेकिन हमारे पास एक विश्व स्तरीय मेडिकल टीम है। हम फिटनेस के मामले में एक या दो को खो सकते हैं लेकिन हमें खेल की तरह आगे बढ़ना होगा।” , “बाउचर ने एमआई की प्री-आईपीएल 2024 प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

ALSO READ: क्या कहते हैं Super Over के नये नियम? इतनी बार बैटिंग करेगा बल्लेबाज और ऐसे बटेंगे प्वाइंट्स

पिछले साल खेला था आखिरी मैच

स्पोर्ट्स हर्निया की चोट के कारण सूर्यकुमार यादव की भागीदारी अधर में लटक गई है। अपने विस्फोटक प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले इस बल्लेबाज को पिछले साल दिसंबर से दरकिनार कर दिया गया है, जिससे टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों के लिए उनकी उपलब्धता पर अनिश्चितता का साया मंडरा रहा है। सूर्यकुमार ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपडेट किया है कि वह बहुत सारी स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग (एस एंड सी) रूटीन का प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक अपना कोई भी बल्लेबाजी वीडियो साझा नहीं किया है, जिससे यह पता चल जाएगा कि वह कैसे विकसित हो रहे हैं। सूर्यकुमार यादव का आखिरी प्रतिस्पर्धी मैच 14 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20I था। उन्हें डीवाई पाटिल टी20 कप से चूकना पड़ा, जिसमें हार्दिक पंड्या और इशान किशन की वापसी हुई थी।

ALSO READ: Royal Challengers के सिराज के नाम दर्ज है अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते गेंदबाज

टी20 में महत्वपूर्ण खिलाड़ी

60 मैचों में 171 से अधिक के स्ट्राइक रेट और 2,141 रन के साथ सूर्यकुमार यादव भारत की टी20 टीम में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उनके नाम चार T20I शतक हैं। एकदिवसीय विश्व कप के बाद, उन्होंने भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20ई श्रृंखला में जीत दिलाई। अगर भारतीय टीम को संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 में खिताबी चुनौती पेश करनी है तो सूर्यकुमार का बल्ले से प्रदर्शन महत्वपूर्ण होगा। यहां तक कि एमआई के लिए एक सफल अभियान चलाने के लिए, शुरू से ही सूर्यकुमार की उपलब्धता महत्वपूर्ण है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT