होम / IPL 2024, MI vs SRH Highlights: मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया, सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी

IPL 2024, MI vs SRH Highlights: मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया, सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 7, 2024, 12:06 am IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024, MI vs SRH Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के मैच नंबर 55 में मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) आज 6 मई को आमने-सामने हैं। मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से दिए गए 174 रन के लक्ष्य को 17.2 ओवर में मुंबई इंडियंस ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 102 रन की शानदार शतकीय पारी खेली।

MI की बल्लेबाजी

  • ईशान किशन- 9 रन
  • रोहित शर्मा- 4 रन
  • नमन धीर- 0 रन
  • सूर्यकुमार यादव- 102 रन*
  • तिलक वर्मा- 37 रन*

SRH की गेंदबाजी

  • मार्को जॉनसन- 1 विकेट
  • पैट कमिंस- 1 विकेट
  • भुवनेश्वर कुमार- 1 विकेट

SRH की बल्लेबाजी

  • मयंक अग्रवाल- 5 रन
  • ट्रेविस हेड- 48 रन
  • अभिषेक शर्मा- 11 रन
  • नितीश रेड्डी- 20 रन
  • हेनरिक क्लासेन- 2 रन
  • शहबाज अहमद- 10 रन
  • मार्को जॉनसन- 17 रन
  • अब्दुल समद- 3 रन
  •  पैट कमिंस- 35 रन*
  • सनवीर सिंह- 8 रन*

MI की गेंदबाजी

  • अंशुल कंबोज- 1 विकेट
  • पीयूष चावला- 3 विकेट
  • जसप्रीत बुमराह- 1 विकेट
  • हार्दीक पांड्या- 3 विकेट

मुंबई ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

174 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने 17.2 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत हासिल की। इस दौरान मुंबई इंडियंस की शुरुआत ख़राब रही, दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (9 रन) 26 रन पर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद अगले दो ओवरों में रोहित शर्मा (4 रन) और नमन धीर शून्य पर आउट हो गए। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने चौथे विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी की। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 102 रन की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली। साथ ही तिलक वर्मा ने 37 रन नाबाद बनाए। वहीं हैदराबाद की तरफ से मार्को जॉनसन, पैट कमिंस और भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट झटके।

हैदराबाद ने मुंबई को दिया 174 रन का टारगेट

टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को अच्छी शुरुवात मिली। 56 रन के स्कोर पर अभिषेक शर्मा का विकेट गिरा। इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहें। 124 रन के स्कोर पर हैदराबाद के 8 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद पैट केंमिंस ने नाबाद 35 रन की पारी खेलकर हैदराबाद को एक सामनजनक स्कोर तक पहुंचाया। हैदराबाद के लिए ट्रेविस हेड ने 48 रन की पारी खेली। वहीं नितीश रेड्डी ने 20 रन की पारी खेली। मार्को जॉनसन ने 17 रन की पारी खेली।अभिषेक शर्मा ने 11 रन की पारी खेली।  शहबाज अहमद ने 10 रन की पारी खेली। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज 10 का आकड़ा नहीं छू सका।

पीयूष चावला और हार्दीक पांड्या ने झटके 1-1 विकेट

मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी की बात करें तो पीयूष चावला और हार्दीक पांड्या ने 3-3 विकेट झटके। वहीं जसप्रीत बुमराह और अंशुल कंबोज ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

08:41 PM, 06-MAY-2024

MI vs SRH Live Score : हैदराबाद का पांचवा विकेट गिरा

हैदराबाद के लिए पीयूष चावला मुसीबत बने हुए हैं। पहले उन्होंने ट्रेविस हेड (48) का विकेट चटकाया। अब 38 वर्षीय गेंदबाज ने हेनरिक क्लासेन को बोल्ड कर दिया। वह सिर्फ दो रन बना सके। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए शाहबाज अहमद उतरे हैं। 13 ओवर के बाद टीम का स्कोर 101/5 है।

08:34 PM, 06-MAY-2024

MI vs SRH Live Score : हैदराबाद का चौथा विकेट गिरा

हैदराबाद का चौथा विकेट 12वें ओवर में गिरा। हार्दिक पांड्या ने नितीश रेड्डी को अंशुल कंबोज के हाथों कैच कराया। इस मैच में वह चौकों की मदद से 20 रन बनाने में कामयाब हुए। छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मार्को जॉनसन उतरे हैं। उनका साथ देने के लिए हेनरिक क्लासेन क्रीज पर मौजूद हैं। 12 ओवर के बाद टीम का स्कोर 96/4 है।

08:30 PM, 06-MAY-2024

MI vs SRH Live Score : हैदराबाद का तीसरा विकेट गिरा

हैदराबाद को तीसरा झटका पीयूष चावला ने दिया। उन्होंने ट्रेविस हेड को 90 रन के स्कोर पर आउट किया। इस मैच में  सलामी बल्लेबाज 48 रन बना सके। वह दो रन से इस सीजन का चौथा पचासा लगाने से चूक गए। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए हेनरिक क्लासेन उतरे हैं। 11 ओवर के बाद टीम का स्कोर 92/3 है।

08:15 PM, 06-MAY-2024

MI vs SRH Live Score : हैदराबाद का दूसरा विकेट गिरा

इस मैच में अंशुल की पहले विकेट की तलाश खत्म हो गई। उन्होंने अपने तीसरे ओवर में मयंक अग्रवाल को बोल्ड किया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे मयंक सिर्फ पांच रन बना सके।

08:05 PM, 06-MAY-2024

MI vs SRH Live Score : हैदराबाद का पहला विकेट गिरा

हैदराबाद को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया। उन्होंने अभिषेक शर्मा को छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच कराया। युवा बल्लेबाज और हेड के बीच पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी हुई। शर्मा 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

07:10 PM, 06-MAY-2024

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 इस प्रकार है

मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, नुवान तुषारा।
इम्पैक्ट सब : नेहल वढेरा, शम्स मुलानी, शिवालिक शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, रोमारियो शेफर्ड।

ये भी पढ़े:- ISC, ICSE ने जारी किया 10वी और 12वी के परीक्षा परिणाम, एक क्लिक से देखे अपना रिजल्ट-Indianews

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड, मयंक अग्रवाल, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, मार्को जॉनसन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन।
इम्पैक्ट सब : मयंक मारकंडे, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक।

07:01 PM, 06-MAY-2024

MI vs SRH Live Score : मुंबई ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाजी

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद पहले बल्लेबाजी करती नजर आएगी। कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया कि उनकी टीम इस मैच में एक बदलाव के साथ खेलती नजर आएगी। अंशुल कंबोज को डेब्यू का मौका मिला है। इस मैच में गेराल्ड कोएत्जी नजर नहीं आएंगे। वहीं, हैदराबाद की प्लेइंग 11 में मयंक अग्रवाल की वापसी हुई है, वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT