होम / IPL 2024: Rajasthan Royals ने इस स्टार ऑलराउंडर को टीम में किया शामिल, Adam Zampa की लेगा जगह

IPL 2024: Rajasthan Royals ने इस स्टार ऑलराउंडर को टीम में किया शामिल, Adam Zampa की लेगा जगह

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 22, 2024, 2:24 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) विजेता राजस्थान रॉयल्स (RR) ने एडम ज़म्पा की जगह लेने के लिए मुंबई के रणजी ट्रॉफी हीरो और स्टार ऑलराउंडर तनुश कोटियन को शामिल किया है। ऑस्ट्रेलियाई ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2024 सीज़न से नाम वापस ले लिया। कोटियन हाल ही में समाप्त हुए रणजी ट्रॉफी 2023-24 सीज़न के दौरान मुंबई के लिए शानदार प्रदर्शन करने वालों में से एक थे।

  • व्यक्तिगत कारणों से जांपा ने वापस लिया नाम
  • उनकी जगह तनुश कोटियन को मिली जगह
  • रणजी ट्रॉफी में रच चुके हैं इतिहास

MS Dhoni ने छोड़ी CSK की कप्तानी, यहां देखें उनके नामुमकिन IPL रिकॉर्ड्स

रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास

मुंबई ने 42वीं बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता। स्टार ऑलराउंडर ने टूर्नामेंट में 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाकर इतिहास रच दिया। राजस्थान ने 20 लाख रुपये के आधार मूल्य पर कोटियन की सेवाएं हासिल कीं। हाल ही में समाप्त हुए रणजी ट्रॉफी सीज़न में, तनुश कोटियन ने 10 मैचों में 29 विकेट हासिल किए और इतने ही मैचों में 502 रन बनाए, जिससे उनकी हरफनमौला क्षमताएं और मजबूत हो गईं।

CSK और RCB के बीच भिडंत आज, जानिए कैसा रहेगा चेन्नई में मौसम का हाल

राजस्थान के लिए बड़ा झटका

पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में 1.5 करोड़ रुपये में खरीदे गए एडम ज़म्पा के आईपीएल 2024 से बाहर होने के फैसले ने आरआर को एक बड़ा झटका लगा। संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने आर अश्विन और युजवेंद्र के साथ ज़म्पा के साथ एक मजबूत स्पिन आक्रमण तैयार किया था।
आईपीएल का आधिकारिक बयान ,”तनुश कोटियन, जिन्होंने हाल ही में मुंबई को 42वां रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाने में ठोस योगदान दिया, अपने बेस प्राइस 20 लाख रुपये में आरआर में शामिल हुए। उन्होंने 23 टी20, 26 प्रथम श्रेणी खेल और 19 लिस्ट ए मैचों में मुंबई का प्रतिनिधित्व किया है। ”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT