होम / SRH vs MI: मैदान में संघर्ष करते दिखे हार्दिक, लगातार मुंबई की दूसरी हार

SRH vs MI: मैदान में संघर्ष करते दिखे हार्दिक, लगातार मुंबई की दूसरी हार

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 28, 2024, 9:09 am IST

India News (इंडिया न्यूज), SRH vs MI: आईपीएल 2024 का 8वां मैच, रिकॉर्ड्स से भरा हुआ नजर आया। 2008 के चल रहे आईपीएल में कभी ऐसा नजारा नहीं देखा गया, जैसा कल सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इडियंस के बीच देखने को मिला। आइए आपको इस खबर में बताते हैं कि कल का दिन आईपीएल के इतिहास में कैसे दर्ज हुआ।

आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

कल आईपीएल 2024 का सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस का 8वां मैच था, जिसमें मुंबई ने टॉस जीतकर, कैप्टन हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी चुना। सनराइजर्स हैदराबाद का शुरुआत से ही प्रदर्शन काफी अच्छा रहा, 12 ओवर होते-होते टीम ने 117 रन बना दिए थे, जिसके बाद ऐसे अनुमान लगाए जा रहे थे कि 250 रन तो टीम आराम से बना ही लेगी, अगर ऐसे ही शानदार बल्लेबाजी होती रही तो। इससे पहले आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 264 का रन बनाया था। कल शाम के मैच में इस रिकॉर्ड को तोड़कर SRH ने अपना नाम सुनहरे अक्षरों में आईपीएल के इतिहास में दर्ज कर लिया।

Kolkata Airport: कोलकाता एयरपोर्ट पर CISF कांस्टेबल ने की खुदकुशी की कोशिश, ऑन ड्यूटी उठाया ये घातक कदम

SRH vs MI स्कोर

हैदराबाद को कल शाम के मैच में 31 रन से जीत मिली। आईपीएल 2024 के आठवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दमदार प्रदर्शन के साथ मुंबई इंडियंस को 31 रन से मात दी। इस टूर्नामेंट में यह हैदराबाद की पहली जीत है जिसमें तमाम रिकॉर्ड्स बने। पैट कमिंस की बेबाक शुरुआत ने टीम की तरफ से आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। 20 ओवर में टीम ने तीन विकेट गंवाए, बावजूजद इसके 277 रन बनाए, जिसके जवाब में मुंबई 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 246 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ हैदराबाद आईपीएल 2024 की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गई जबकि मुंबई लगातार दो मैचों में लगातार हार के बाद नौवें स्थान पर पहुंच गई है।

हार्दिक पांड्या का खराब प्रदर्शन

मुंबई टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मैदान में आए। मुंबई के कप्तान से मुंबई के फैन्स ने काफी उम्मीदें लगाई थी कि शायद टार्गेट को पार किया जा सके लेकिन हार्दिक पांड्या कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। वह 20 गेंदों में सिर्फ 24 रन बना सके। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 120 का रहा। वहीं, टिम डेविड और रोमारियो शेफर्ड इस मैच में 42 और 15 रन बनाकर नॉट आउट रहे। हैदराबाद के लिए कप्तान कमिंस और जयदेव उनादकट ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, शाहबाज अहमद को एक सफलता मिली। सभी का प्रदरेशन मुंबई की तरफ से लगभग अच्छा रहा लेकिन कप्तान अपनी बल्लेबाजी से फैन्स के दिल में नहीं उतर पाए।

7 Types Of Rest: ऐसे करें आराम, हमेशा महसूस करेंगे स्वस्थ और तरोताजा 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT