होम / WPL 2024: एलिसे पेरी का ऑल-राउंड प्रदर्शन, RCB ने प्लेऑफ़ में जगह पक्की की, MI ने टेके घुटनें

WPL 2024: एलिसे पेरी का ऑल-राउंड प्रदर्शन, RCB ने प्लेऑफ़ में जगह पक्की की, MI ने टेके घुटनें

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 13, 2024, 4:01 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),WPL 2024: एलिसे पेरी के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस पर सात विकेट से जीत दर्ज की। एलिसे पेरी ने नाबाद 40 रनों की पारी खेलने के साथ ही रिकॉर्ड छह विकेट लिए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस जीत के साथ ही महिला प्रीमियर लीग में प्ले-ऑफ में जगह पक्की कर ली है।

एलिसे पेरी का शानदार प्रदर्शन

स्टार ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिसे पेरी, जो टूर्नामेंट में अब तक कोई विकेट नहीं ले पाई थी, के लिए यह रात यादगार रही। एलिसे पेरी ने महिला प्रीमियर लीग के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया उन्होंने 15 रन देकर छह विकेट लिए, जबकि RCB ने MI को 113 रन पर आउट कर दिया। जीत के लिए 114 रन का पीछा करते हुए आरसीबी का स्कोर सातवें ओवर में 3 विकेट पर 39 रन था। यह और भी बुरा हो सकता था अगर नट साइवर-ब्रंट ने शबनीम इस्माइल की गेंद पर दो कैच पकड़ लिए होते।

हालांकि, ने 38 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली और ऋचा घोष 28 में से 36 के साथ 76 रनों की अटूट साझेदारी करके आरसीबी को 15 ओवरों में फिनिश लाइन पर पहुंचा दिया। जीत के साथ, आरसीबी ने आठ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। जबकि एमआई (10) तालिका में दिल्ली कैपिटल (10) के बाद दूसरे स्थान पर है।

ये भी पढ़ें- WPL 2024: लीग मैच समापन की ओर, प्लेऑफ में दम दिखाएंगें ये खिलाड़ी, यहां देखें टॉप परफॉर्मर्स की लिस्ट

मुंबई ने टेके घुटने

अपने शीर्ष-तीन स्थान को सुरक्षित करने के लिए जीत की आवश्यकता थी। पेरी ने चार बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया।बल्लेबाजी के लिए भेजे गए हेले मैथ्यूज (26) और सजीवन सजना (30), जिन्हें ऊपरी क्रम में भेजा गया था, ने 35 गेंदों में 43 रन जोड़कर एमआई को तेज शुरुआत दी थी। लेकिन लगातार विकेट गिरने की वजह से MI 19 ओवर में आल आउट हो गई और महज 113 रनों का टारगेट सेट कर पाई।

पेरी का यह सनसनीखेज प्रदर्शन था, जिन्होंने अपनी आखिरी 15 गेंदों पर छह विकेट लिए। आशा सोभना (1/12), मोलिनक्स (1/26) और श्रेयंका पाटिल (1/3) भी विकेट लेने वालों में शामिल थीं।

ये भी पढ़ें- ICC T20 World Cup 2024 में Virat Kohli को लेकर संशय, दो सीनियर्स के साथ नहीं जाना चाहती टीम इंडिया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT