होम / IPL 2024,SRH vs PBKS Highlights : सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया

IPL 2024,SRH vs PBKS Highlights : सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 19, 2024, 7:18 pm IST

PBKS VS SRH

India News(इंडिया न्यूज), IPL 2024,SRH vs PBKS Highlights : आईपीएल 2024 के 69वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) से है। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में पंजाब किंग्स ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। अब सनराइजर्स हादराबाद को जीत के लिए 20 ओवर में 215 रन बनाने होंगे।

SRH की बल्लेबाजी

  • राहुल त्रिपाठी- 33 रन
  • ट्रेविस हेड-0 रन
  • अभिषेक शर्मा-66 रन

PBKS की गेंदबाजी

  • हर्षल पटेल-1 विकेट
  • अर्शदीप सिंह -1 विकेट
  • शशांक सिंह-1 विकेट

PBKS की बल्लेबाजी

  • प्रभसिमरन सिंह -71 रन
  • अथर्व तायदे-46 रन
  • शशांक सिंह-2 रन
  • राइली रुसो-49 रन
  • आशुतोष शर्मा-2 रन
  • जितेश शर्मा- 32 रन*
  • शिवम सिंह-2 रन*

SRH की गेंदबाजी

  • टी नटराजन-2 विकेट
  • विजयकांत व्यासकांत-1 विकेट
  • पैट कमिंस-1 विकेट
06:28 PM, 19-MAY-2024

SRH vs PBKS Live: हैदराबाद का तीसरा विकेट गिरा

सनराइजर्स हैदराबाद को 11वें ओवर में 129 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा। अभिषेक शर्मा 28 गेंद में पांच चौके और छह छक्के की मदद से 66 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शशांक सिंह ने शिवम सिंह के हाथों कैच कराया। यह शशांक का पहला आईपीएल विकेट रहा। फिलहाल नीतीश रेड्डी और हेनरिक क्लासेन क्रीज पर हैं। 11 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर तीन विकेट पर 134 रन है। उन्हें 54 गेंद में 81 रन की जरूरत है।

05:50 PM, 19-MAY-2024

SRH vs PBKS Live: हैदराबाद को दूसरा विकेट गिरा

पांचवें ओवर में 72 के स्कोर पर हैदराबाद को दूसरा झटका लगा। हर्षल पटेल ने एक महंगे ओवर के बाद राहुल त्रिपाठी को अर्शदीप के हाथों कैच कराया। त्रिपाठी ने 18 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन की पारी खेली। दोनों के बीच 72 रन की साझेदारी हुई।

05:31 PM, 19-MAY-2024

SRH vs PBKS Live: हैदराबाद का पहला विकेट गिरा

सनराइजर्स हैदराबाद को पारी की पहली ही गेंद पर झटका लगा। अर्शदीप सिंह ने ट्रेविस हेड को क्लीन बोल्ड किया। वह खाता भी नहीं खोल सके। फिलहाल राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा क्रीज पर हैं। त्रिपाठी ने पहले ही ओवर में दो चौके भी लगाए। एक ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर एक विकेट पर नौ रन है।

05:15 PM, 19-MAY-2024

 हैदराबाद के सामने पंजाब ने  रखा 215 रन का लक्ष्य

टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुवात अच्छी रही। पंजाब के लिए  प्रभसिमरन सिंह ने 45 गेंद में सात चौके और चार छक्के की मदद से 71 रन की पारी खेली। वहीं, अथर्व तायदे और राइली रूसो अर्धशतक से चूक गए। अथर्व 27 गेंद में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 46 रन और रूसो 24 गेंद में तीन चौके और चार छक्के की मदद से 49 रन बनाकर आउट हुए।

कार्यवाहक कप्तान जितेश शर्मा 15 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब ने 20वें ओवर में 19 रन बटोरे।

हैदराबाद की गेंदबाजी की बात करें तो  हैदराबाद की ओर से टी नटराजन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, पैट कमिंस और विजयकांत व्यासकांत को एक-एक विकेट मिला।

04:22 PM, 19-MAY-2024

SRH vs PBKS Live: प्रभसिमरन का अर्धशतक

प्रभसिमरन सिंह ने 34 गेंद में आईपीएल करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया। 11 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर एक विकेट पर 109 रन है। फिलहाल राइली रूसो दो रन और प्रभसिमरन सिंह 57 रन बनाकर क्रीज पर हैं। अथर्व तायदे 46 रन बनाकर नटराजन की गेंद पर पवेलियन लौटे थे।

04:11 PM, 19-MAY-2024

SRH vs PBKS Live: हैदराबाद का पहला विकेट गिरा

पंजाब को 10वें ओवर में 97 के स्कोर पर पहला झटका लगा। अथर्व तायदे 27 गेंद में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 46 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें नटराजन ने सनवीर सिंह के हाथों कैच कराया। फिलहाल प्रभसिमरन सिंह और राइली रूसो क्रीज पर हैं। रूसो पंजाब की टीम में शामिल एकमात्र विदेशी खिलाड़ी हैं।

03:07 PM, 19-MAY-2024

SRH vs PBKS Live: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स: प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायदे, राइली रूसो, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर/कप्तान), आशुतोष शर्मा, शिवम सिंह, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, हर्षल पटेल, राहुल चाहर। इम्पैक्ट सब: अर्शदीप सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी, विद्वत कवेरप्पा, हरप्रीत सिंह भाटिया।

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, नीतीश रेड्डी, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन। इम्पैक्ट सब: ट्रेविस हेड, उमरान मलिक, ग्लेन फिलिप्स, वॉशिंगटन सुंदर, जयदेव उनादकट।

03:01 PM, 19-MAY-2024

SRH vs PBKS Live: पंजाब ने जीता टॉस

पंजाब के लिए इस मैच में विकेटकीपर जितेश शर्मा कप्तानी कर रहे हैं। शिखर धवन चोटिल हैं। वहीं, सैम करन अपने देश लौट चुके हैं। इस स्थिति में जितेश शर्मा कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। पंजाब के इंग्लिश प्लेयर्स वापस लौट चुके हैं। ऐसे में जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन नहीं खेल रहे। विदेशी खिलाड़ियों में सिर्फ राइली रूसो खेल रहे हैं। वहीं, सनराइजर्स की टीम में एक बदलाव है। आज राहुल त्रिपाठी को मौका दिया गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT