होम / Jos Buttler ने Virat Kohli के एक आईपीएल सीजन में चार शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की

Jos Buttler ने Virat Kohli के एक आईपीएल सीजन में चार शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की

India News Desk • LAST UPDATED : May 28, 2022, 10:29 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बटलर ने शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2022 के क्वालीफायर 2 मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

जहां उन्होंने सीजन का अपना चौथा शतक बनाया। उन्होंने इस शतक के साथ विराट कोहली के आईपीएल रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। विराट कोहली ने आईपीएल 2016 के सीजन में 4 शतक लगाए थे। अब जोस बटलर ने भी इस सीजन में 4 शतक लगा दिए हैं। इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली के एक और रिकॉर्ड की बराबरी की। आईपीएल इतिहास में अब तक विराट कोहली 5 शतक जड़ चुके है और अब जोस बटलर के नाम भी आईपीएल में 5 शतक हो चुके हैं।

गेल के नाम हैं सबसे ज्यादा आईपीएल शतक

दूसरे क्वालीफ़ायर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शतक लगाने के बाद जोस बटलर आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ चुके हैं। उन्होंने इस सूची में विराट कोहली की बराबरी की है। शीर्ष स्थान पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल हैं, जिन्होंने आईपीएल में कुल छह शतक बनाए हैं। हालांकि राजस्थान के लिए इस सीजन में अभी 1 मुकाबला बाकी है।

अगर जोस बटलर उस मुकाबले में शतक लगाते हैं, तो वें विराट कोहली के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे और ओवरआल आईपीएल शतकों के मामले में भी विराट से आगे निकल जाएगें। अब देखना यह होगा कि आईपीएल 2022 के फाइनल में जोस बटलर कैसी बल्लेबाजी करते हैं।

Jos Buttler

ये भी पढ़ें : टेस्ट क्रिकेट ही है खेल का सबसे सर्वश्रेष्ठ फॉर्मेट: Virender Sehwag

ये भी पढ़ें : Virat Kohli ने भारत के पूर्व हेड कोच Ravi Shastri को उनके जन्मदिन पर दी बधाई

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT