होम / IPL 2024: T20 World Cup में Rishabh Pant के सेलेक्शन को लेकर बोले केविन पीटरसन, कह दी ऐसी बात

IPL 2024: T20 World Cup में Rishabh Pant के सेलेक्शन को लेकर बोले केविन पीटरसन, कह दी ऐसी बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 18, 2024, 9:55 am IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा कि ऋषभ पंत आगामी टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार होंगे, बशर्ते उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के बाकी मैचों में खेलने के लिए मौका मिलता रहे। 17 अप्रैल को जीटी पर 6 विकेट से अपनी टीम की प्रचंड जीत में डीसी के कप्तान ने शानदार प्रदर्शन किया और दिखाया कि उन्होंने 1 जून, 2024 से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए एक बेहतर विकल्प हैं।

दस्तानों से निभाई अहम भूमिका

पंत को प्लेयर ऑफ का पुरस्कार मिला। उनकी विकेटकीपिंग प्रतिभा और कप्तानी कॉल के लिए मैच पुरस्कार, जिसने बुधवार को शुभमन गिल की अगुवाई वाली जीटी को 89 रन पर समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जीटी की स्टार-पैक बैटिंग लाइनअप पर डीसी की गेंदबाजी इकाई का स्पष्ट दबदबा था, जिसके कारण अंततः घरेलू टीम ने आईपीएल 2024 में सबसे कम टीम का स्कोर दर्ज किया। मुकेश कुमार के कुछ शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के अलावा , ट्रस्टन स्टब्स और इशांत शर्मा ने धारदार गेंदबाजी की। पंत ने भी स्टंप के पीछे दस्तानों से अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 26 वर्षीय खिलाड़ी ने जीटी के डेविड मिलर को आउट करने के लिए एक सनसनीखेज कैच लपका, इसके बाद अभिनव मनोहर और शाहरुख खान की दो तेज और बैक-टू-बैक स्टंपिंग की।

DC के लिए ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बनें Rishabh Pant, सहवाग पहले नंबर पर

टी20 विश्व कप खेलने के लिए तैयार पंत

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, पीटरसन ने पंत की प्रशंसा करते हुए बताया कि कैसे विकेटकीपर-बल्लेबाज टी20 विश्व कप में खेलने के लिए तैयार दिख रहे हैं।
“वह (पंत) बहुत अच्छा काम कर रहे हैं… मुझे लगा कि आज रात उनकी गतिशीलता कुछ ऐसी थी जिससे उन्हें बहुत प्रोत्साहन मिला। इससे टीम इंडिया को बहुत प्रोत्साहन मिलेगा। उन्हें खेल के समय की ज़रूरत है, निश्चित रूप से, हर किसी को खेल के समय की ज़रूरत होती है जब वे होते हैं वह एक भयानक चोट से वापस आ रहा है, इसलिए खेल का समय उसकी ज़रूरत है और खुद को टी20 विश्व कप में ले जाना, 14,15,16,17 खेल खेलना एक बड़ी बात है टी20 विश्व कप, इसलिए अगर वह जाता है और वे (डीसी) उतना क्रिकेट खेलते हैं, तो वह बहुत तैयार होगा,” पीटरसन ने कहा।

दिल्ली की गुजरात पर जीत से अंक तलिखा में बड़ा फेरबदल, जानें ताज़ा अपडेट

छठवें स्थान पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

90 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 10 गेंदों में 20 रन बनाकर डीसी को धमाकेदार शुरुआत दी, इसके बाद शाई होप और अभिषेक पोरेल ने भी समान रूप से प्रभावशाली विस्फोटक बल्लेबाजी की। अंत में पंत और सुमित कुमार अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। इस जीत ने डीसी को आईपीएल 2024 अंक तालिका में आठवें से छठे स्थान पर पहुंचा दिया। अब उनका ध्यान 20 अप्रैल को एसआरएच के खिलाफ अपने आगामी उच्च-मूल्य वाले संघर्ष में इस जीत की गति को जारी रखने पर है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bomb threat at Delhi School: उपराज्यपाल ने बम की अफवाह के बाद इतने स्कूलों को बंद करने के दिए आदेश-Indianews
CBSE Class 10 Result: सीबीएसई आज 1 बजे जारी करेगा कक्षा 10वीं का परिणाम? जानें सोशल मीडिया पर वायरल नोटिस की क्या है सच्चाई-Indianews
एक्ट्रेस Rupali Ganguly ने थामा BJP का दामन, अनुपमा सीरियल में निभा चुकी हैं मेन रोल -indianews
Rajinikanth की ‘कुली’ टीम को झटका, Ilaiyaraaja ने इस चीज के लिए भेजा कॉपीराइट नोटिस -Indianews
Todays Weather: अरुणाचल, असम, मेघालय समेत इन राज्यों में भारी बारिश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में लू का कहर – indianews
‘लेडी सिंघम’ Deepika Padukone को मिला खास तोहफा, एक्ट्रेस ने फैंस के साथ बांटी खुशी -Indianews
Bomb threat at Delhi School: दिल्ली, नोएडा के 70 से अधिक स्कूलों में बम की धमकी, केंद्र का आया बयान- indianews
ADVERTISEMENT