होम / बांग्लादेश टेस्ट से पहले रोहित शर्मा ने बांग्ला टाइगर्स को दी खुली चेतावनी, जानें प्रेस कांफ्रेंस की 5 मुख्य बातें

बांग्लादेश टेस्ट से पहले रोहित शर्मा ने बांग्ला टाइगर्स को दी खुली चेतावनी, जानें प्रेस कांफ्रेंस की 5 मुख्य बातें

Akash Awasthi • LAST UPDATED : September 17, 2024, 4:33 pm IST

Key Points of Rohit Sharma Press Conference: बांग्लादेश टेस्ट से पहले रोहित शर्मा ने बांग्ला टाइगर्स को दी खुली चेतावनी

India News, (इंडिया न्यूज) Key Points of Rohit Sharma Press Conference: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान रोहित ने सभी सवालों का खुलकर जवाब दिया। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को लेकर भी बातें की और बताया कि उनका भविष्य क्या हो सकता है।

राहुल पर कायम है कप्तान का भरोसा

केएल राहुल के सवाल पर रोहित शर्मा ने कहा कि सबके करियर में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं और उतार चढ़ाव भी सबके करियर का एक पहलू है। जब मैं कप्तान बना था, तो मैं केएल राहुल को ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहता था। हमने साफ तौर पर यह संकेत दिया कि हम उनसे मैच में क्या चाहते हैं। हालांकि, इसके बाद उन्होंने कई बार अच्छी पारियां भी खेली है, उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनके घर में शतक बनाया था। जबकि इंग्लैंड के खिलाफ भी उन्होंने अच्छी पारी खेली थी लेकिन उसके बाद वो चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए थे।

रोहित की मध्यक्रम पर राय

भारत के मध्यक्रम पर बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा, “कुछ चीजें बहुत साफ हैं और जब हम प्लेइंग इलेवन का चयन करते हैं, तो पिछले कुछ सालों का प्रदर्शन भी देखते हैं और किसने ज्यादा योगदान दिया है। हम यह भी चर्चा करते हैं किस खिलाड़ी के बारे में हमें क्या सही लगता है।”

बांग्लादेश सीरीज प्रैक्टिस नहीं है

बांग्लादेश सीरीज को लेकर भी रोहित शर्मा ने कहा कि बांग्लादेश सीरीज हमारे लिए बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए कोई प्रैक्टिस नहीं है। आप जितनी बार अपने देश के लिए खेलते हो, उतनी बार कुछ न कुछ दांव पर लगा होता है। हमारे लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मद्देनजर हर मैच बेहद अहम है।

तेज गेंदबाजों का वर्कलोड करेंगे मैनेज

रोहित शर्मा ने कहा कि यह बात हमारे जेहन में है कि हम गेंदबाजों को रोटेट करें। आप कोशिश करते हैं कि आपका बेस्ट प्लेयर आपके लिए हमेशा उपलब्ध रहे, लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि हम फिजियो से बात करेंगे और जानने की कोशिश करेंगे कि दोनों को कब और कितना आराम देना चाहिए।

बुमराह और सिराज पर क्या बोले रोहित

रोहित शर्मा ने कहा कि हम जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के वर्कलोड को देखते हुए उन्हें आराम देकर मैनेज करने की कोशिश करेंगे। इसके लिए हम फिजियो से लगातार संपर्क में रहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिलीप ट्रॉफी से कई बेहतरीन खिलाड़ी टीम में आ रहे हैं.

इस भारतीय सनसनी ने खोला वर्ल्ड कप 2023 में सफलता का राज, जानें किसको दिया इसका श्रेय

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT