होम / Cricket World Cup 2023: सेमीफाइनल से पहले इस खिलाड़ी ने किया खुलासा, न्यूजीलैंड के पास है टीम इंडिया के लिए खास प्लान

Cricket World Cup 2023: सेमीफाइनल से पहले इस खिलाड़ी ने किया खुलासा, न्यूजीलैंड के पास है टीम इंडिया के लिए खास प्लान

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 13, 2023, 9:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन का मानना है कि उनकी टीम ने मेजबान भारत के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप 2023 सेमीफाइनल से पहले फॉर्म में चल रहे भारत के लिए अपनी योजनाएं तैयार कर ली हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के अनुसार, न्यूजीलैंड को उच्च स्कोरिंग वाले मैदान पर बेहतर गेंदबाजी करने की जरुरत होगी।

फर्ग्यूसन ने मीडिया से कहा

लगातार चार गेम जीतकर नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने वाली आखिरी टीम बनने के बाद न्यूजीलैंड मुंबई में हाई-ऑक्टेन विश्व कप सेमीफाइनल में भारत से भिड़ेगी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपना अंतिम लीग गेम जीतने के बाद क्वालीफाई किया।
फर्ग्यूसन ने वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के प्रशिक्षण सत्र से पहले मीडिया से कहा, “हम यहां अच्छे दिख रहे हैं। मैट हेनरी जाहिर तौर पर हमारी टीम में एक बड़ी कमी है और मैट हेनरी के बिना हम अभी भी एक अच्छा समूह हैं।”

साउदी का अनुभव का काम आएगा

फर्ग्यूसन के मुताबिक साउथी के पास भारत में खेलने का जरूरी अनुभव है, जिससे न्यूजीलैंड को मदद मिलनी चाहिए।
“मैं इसे गंभीरता से लूंगा, लेकिन अब, क्रिकेट के दृष्टिकोण से, टिम साउदी बहुत सारा अनुभव लेकर आते हैं। जाहिर है, टेस्ट टीम का कप्तान होने के नाते, टी20 और वनडे में भी कप्तान होने के नाते, वह अनुभव बहुत मायने रखता है । उन्होंने भारत में भी बहुत खेला है, जो बहुत अच्छा है, जाहिर तौर पर मैट हेनरी विश्व कप से बाहर हो गए, जो टीम के लिए दुखद था।”

गेंदबाजी पर काम करने की जरुरत (Cricket World Cup 2023)

फर्ग्यूसन ने सोमवार को कहा कि उन्हें मेजबान भारत के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल से पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के मैदान का बारीकी से निरीक्षण करना चाहिए और उच्च स्कोरिंग स्थान पर अपनी गेंदबाजी को मजबूत करना चाहिए।
“बहुत सारे भारतीय मैदान हाई-स्कोरिंग रहे हैं। यह दुनिया के इस हिस्से में एक दिवसीय क्रिकेट की प्रकृति है। यह समझने की कोशिश की जा रही है कि पिच कैसी होगी और पढ़ें कि उस पर अच्छा स्कोर कितना होगा क्योंकि वे बड़े ओवर हैं फर्ग्यूसन ने कहा, 10 रन यहां या वहां, आपको पारी के अंत में महंगा पड़ सकता है।

आंकड़े पहले बल्लेबाजी क पक्ष में (Cricket World Cup 2023)

फर्ग्यूसन ने कहा कि स्थान के आंकड़े पहले बल्लेबाजी करने के पक्ष में हैं, न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार भारत को विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर करने की उम्मीद कर रहा है।
“साथ ही, यह मेरे ऊपर निर्भर नहीं है और हमें उस दिन खेल खेलना है। जो भी हो – पहले बल्लेबाजी करना या गेंदबाजी करना – हमारे पास इसके लिए योजनाएं हैं। उन पर टिके रहना महत्वपूर्ण है। जाहिर है, यह है रोशनी में गेंदबाजी करना अच्छा लगता है, यह देखकर अच्छा लगता है कि जब गेंद थोड़ी घूमती है और यह हमें खेल में लाती है। हमें इसे उसी तरह खेलना होगा जैसा हम खेल के दिन देखते हैं, लेकिन मैं इसके लिए उत्सुक हूं।”

यह भी पढ़ें:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PBKS VS RCB: पंजाब किंग्स को हरा प्लेऑफ़ की रेस में बनी रहना चाहेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
Chirag Paswan: बाल-बाल बचे चिराग पासवान, बिहार के उजियारपुर में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से बचा
देखें IPL 2024 अपडेटेड प्वाइंट्स टेबल, ऑरेंज कैप की रेस में आगे हैं ये खिलाड़ी-Indianews
आधी से ज्यादा बीमारियों का कारण अनहेल्दी डाइट, ICMR की स्टडी में बड़ा खुलासा, जारी हुआ गाइडलाइन-Indianews
Unique Wedding: एक विवाह ऐसा भी, जहां 1 दुल्हन की आएगी 11 जगहों से बारात, सोशल मीडिया पर शादी कार्ड वायरल-Indianews
Gurucharan Singh: तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक्टर गुरुचरण सिंह हुए रहस्यमय तरीके से लापता-Indianews
Tamil Nadu: तमिलनाडु में बड़ा हादसा, पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में 8 की मौत, 10 घायल-Indianews
ADVERTISEMENT