होम / IND vs ENG: इंग्लैंड के इस खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मैच से पहले दिया बड़ा बयान, भारतीय खिलाड़ी को लेकर यह बात

IND vs ENG: इंग्लैंड के इस खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मैच से पहले दिया बड़ा बयान, भारतीय खिलाड़ी को लेकर यह बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 30, 2024, 1:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: इंग्लैंड के एक्सप्रेस तेज गेंदबाज मार्क वुड ने हैदराबाद में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने एक प्रतिभाशाली गेंदबाज की तरह गेंदबाजी की। हालांकि, हैदराबाद में खेले इस मुकाबले में भारतीय टीम को इंग्लैंड ने 28 रनों से हरा दिया।

बुमराह ने की जीनियस की तरह गेंदबाजी

इस जीत के साथ इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। कप्तान बेन स्टोक्स ने वुड का कम इस्तेमाल किया और इस 34 वर्षीय खिलाड़ी ने दूसरी पारी में सिर्फ 8 ओवर फेंके। हैदराबाद में इंग्लैंड की जीत के बाद ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए वुड ने कहा कि बुमराह ने एक जीनियस की तरह गेंदबाजी करके उन पर कोई एहसान नहीं किया। पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ बुमराह ने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए थे।
“बुमराह ने एक जीनियस की तरह गेंदबाजी करके मुझ पर कोई एहसान नहीं किया। मैं निराश हूं कि मुझे कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन वास्तव में परेशान नहीं हूं, क्योंकि टीम ने अद्भुत खेल दिखाया,” वुड ने कहा।

स्टोक्स के फैसले पर भरोसा

उन्होंने आगे कहा कि वह पहले टेस्ट में अपनी सीमित भूमिका से नाराज नहीं थे, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि एक कप्तान के रूप में उन्हें स्टोक्स के फैसले पर भरोसा है। वुड हैदराबाद में कोई भी विकेट लेने में नाकाम रहे, उन्होंने पहली पारी में 17 और दूसरी पारी में 8 ओवर फेंके।

वुड ने कहा, “जब हम मैदान पर थे, तो स्टोक्स ने शायद एक या दो कहा। मुझे लगा कि शायद मैं दूसरी पारी में गेंदबाजी की शुरुआत भी नहीं कर पाऊंगा। लेकिन यह ऐसा था, ‘एक ओवर, बस इतना ही’। बहुत कम ही आपने सोचा होगा कि आप एक ओवर फेंकेंगे और फिर बाहर हो जाएंगे,” “लेकिन अजीब बात है, वह जो कहता है उस पर मुझे भरोसा है। एक ओवर? ठीक है, ठीक है, मैं इस ओवर के लिए सब कुछ दूँगा। और फिर उन्होंने कहा ‘आराम करो’ और मैं नाराज नहीं हूं। जैसे, मैं समझ गया, हम अब घूमने जा रहे हैं। इसलिए यह थोड़ा अलग है,”

2 फरवरी से दूसरा मैच

231 रनों का पीछा करते हुए, भारत का बल्लेबाजी क्रम चौथे दिन विफल रहा और दिन के अंतिम सत्र में पुछल्ले बल्लेबाजों ने संघर्ष किया। हालाँकि, गंभीर साझेदारियों के बावजूद, पहले केएस भरत और रविचंद्रन अश्विन के बीच और फिर जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज के बीच, भारत 202 रन पर ढेर हो गया और पहला टेस्ट 28 रन से हार गया। अब दोनों टीमें 2 फरवरी को विजाग के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

यह भी पढें: 

Keshav Maharaj: राम मंदिर पर दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर का बड़ा बयान, जानिए ‘राम सिया राम’ गाने पर क्या कहा?

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान, कहा – इन खिलाड़ियों के दम पर करेंगे टीम इंडिया का व्हाइवाश?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
Rishi Kapoor: चौथी पुण्यतिथि पर परिवार वालो ने किया याद, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर ने शेयर की स्टोरी – Indianews
RBI: लोन लेने वालों को आरबीआई ने दिया तोहफा, ऋणदाताओं को दी ये चेतावनी-Indianews
Shrinagar-Jammu Highway: लैंडस्लाइड से तहस-नहस हुआ श्रीनगर-जम्मू हाईवे, एक व्यक्ति की गई जान-Indianews
Arvind Kejriwal: सीएम की गैरमौजूदगी में ठप्प हो गई राजधानी, दिल्ली सरकार को लेकर हाईकोर्ट ने की टिप्पणी-Indianews
Prajwal Revanna Case: हमें आपके जैसे भाई की ज़रूरत नहीं, प्रज्वल रेवन्ना मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला-Indianews
Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
ADVERTISEMENT