होम / IPL2022 में ख़राब फॉर्म के बाद Virat Kohli को वॉन ने दी किट पैक कर दूसरे देश जाने की सलाह

IPL2022 में ख़राब फॉर्म के बाद Virat Kohli को वॉन ने दी किट पैक कर दूसरे देश जाने की सलाह

India News Desk • LAST UPDATED : May 29, 2022, 3:44 pm IST

श्रेय आर्य:

विराट कोहली (Virat Kohli) लागातर IPL2022 सीजन में फेल हो रहे थे, 3 मैच ऐसे गए जहाँ पर वह पहली ही गेंद पर अपनी विकेट गवां बैठे. उनके फैंस लागातर उनके बल्ले से एक अच्छी पारी जा इंतेज़ार कर रहे थे लेकिन वह इस सीजन सिर्फ 2 अर्धशतक ही लगा पाए.

कोहली ने साल 2022 के सीजन में 16 मैचों के दौरान कुल 341 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 115.99 का रहा है. वहीं उनका एवरेज 22.73 का रहा है. साल 2010 और 2017 के बाद पहली बार विराट इतने खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. साल 2017 में विराट ने 10 मैचों में 308 रन बनाए थे.

यही कारण है कि विराट कोहली (Virat Kohli) का खराब फॉर्म अब उन्हें क्रिकेट से ब्रेक लेने के लिए मजबूर कर रहा है. अब तो तमाम दिग्गज़ों की तरफ से उन्हें ऐसी ही सलाह दी जा रही. पहले Team India के पूर्व कोच रवि शास्त्री और अब माइकल वान ने भी उन्हें ऐसे ही सलाह दी है.

माइकल वॉन ने किट पैक करने की सलाह

कोहली आईपीएल (IPL) के इकलौते प्लेयर हैं जिनके नाम 6000 रन हैं. लेकिन इस सीजन में विराट का खराब फॉर्म अब कई सारे सवाल पैदा कर रहे हैं. कई दिग्गज विराट को ब्रेक लेने की सलाह दे चुके हैं. वहीं अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का भी नाम इस सूची में जुड़ चुका है.

माइकल वॉन ने कहा कि, विराट एक लेजेंड्री खिलाड़ी हैं और इस तरह अगर कोई खराब फॉर्म से गुजर रहा हो तो उसके लिए वापसी बेहद मुश्किल हो जाती है. विराट इस सीजन में तीन बार गोल्डन डक का शिकार हुए हैं.

दो से तीन साल पहले जब आप टीवी चलाते थे तब आपको पता होता था कि विराट शतक बनाएंगे. विराट उस वक्त से भी गुजर चुके हैं जब उनकी बल्लेबाजी देखकर ही लगती थी कि वो शतक जड़ेंगे. किसी के भी करियर में उतार चढ़ाव आते हैं.

Kohli को निकल जाना चाहिए इंग्लैंड

खराब फॉर्म को देखते हुए माइकल वॉन ने सलाह दी है कि विराट को IPL के बाद अब थोड़ा आराम करना चाहिए. उन्हें अपने परिवार के साथ थोड़ा समय बिताना चाहिए और फिर प्लेन पकड़कर इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाना चाहिए. इसके बाद हो सकता है कि विराट कुछ रन बनाएं.

कोहली उन खिलाड़ियों में से हैं जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट के लिए विराट को टेस्ट टीम में जगह मिली है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत 9 जून से होगी. वॉन ने आगे कहा कि, इन खिलाड़ियों ने काफी ज्यादा क्रिकेट खेला है.

ऐसे में अपनी निजी जिंदगी में ये काफी ज्यादा दबाव में होते हैं. हम सभी जानते हैं कि विराट कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन हर किसी के करियर में एक ऐसा समय आता है जहां वो संघर्ष करता है. Virat इस सीजन में हर उस तरह से आउट हो चुके हैं जैसे वह हो सकते थे.

विराट के लिए वापसी थोड़ी मुश्किल है लेकिन उन्हें मेहनत जारी रखनी होगी. विराट को यहां थोड़ा आराम करने की जरूरत है, जिसमें उन्हें क्रिकेट, विज्ञापन और बाकी सारी चीजें शामिल हैं.

Virat Kohli

ये भी पढ़ें : IPL 2022 Gujarat Titans Preview: क्या इस बार सजेगा Pandya की पलटन पर जीत का ताज!!

ये भी पढ़ें : IPL 2022 Rajasthan Royals Preview: राजस्थान के रजवाड़े Final के लिए आख़िर कितने हैं तैयार

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT