होम / Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, 750 किलो वजन के साथ करता है एक्सरसाइज!

Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, 750 किलो वजन के साथ करता है एक्सरसाइज!

Shashank Shukla • LAST UPDATED : December 14, 2023, 9:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Mohammed Shami: वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी फिटनेस को लेकर बड़ा खुलासा किया है। शमी अपनी असाधारण लाइन और लेंथ के लिए जाने जाते हैं। 2023 विश्व कप में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रशंसित होने के बावजूद, शमी अपनी उपलब्धियों के बारे में विनम्र रहते हैं और उन्हें सोशल मीडिया पर सक्रिय रूप से प्रदर्शित नहीं करते हैं। हालांकि, आज उन्होंने अपने फिटनेस के बारे में खुलासा किया है।

उठाते हैं सबसे अधिक वजन

आजतक के साथ हाल ही में बातचीत में, 33 वर्षीय ने अपने वर्कआउट रूटीन के बारे में जानकारी साझा की। शमी ने बताया कि जिम में सभी भारतीय खिलाड़ियों के बीच वें सबसे भारी वजन उठाते हैं। उन्होंने कहा कि वें 750 किलोग्राम तक के लेग प्रेस को संभालने की क्षमता रखते हैं। शमी ने बताया कि ऑनलाइन पोस्ट करने में उनकी अनिच्छा के कारण ऐसे चीजों को नहीं जाना जाता है।

पोस्ट करना पसंद नहीं

मोहम्मद शमी ने बातचीत के दौरान खुलासा किया, “जिम में कोई भी क्रिकेटर मुझसे ज्यादा भारी वजन नहीं उठाता; मैं सोशल मीडिया पर पोस्ट करना पसंद नहीं करता ताकि लोगों को पता न चले। मैं 750KG लेग प्रेस कर सकता हूं।” शुरुआत में ICC वनडे विश्व कप 2023 में शमी को मौका मिला जब हार्दिक पांड्या की चोट के कारण उन्हें शामिल किया गया। अवसर का लाभ उठाते हुए, वह सात मैचों में प्रभावशाली 24 विकेट लेकर टूर्नामेंट के अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे। उनके असाधारण प्रदर्शन में तीन बार पांच विकेट लेने का कारनामा शामिल है, विशेष रूप से सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट लेने का कारनामा।

टेस्ट सीरीज में वापसी

वर्तमान में विश्व कप के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा दिए गए ब्रेक पर शमी जल्द ही दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टेस्ट टीम में शामिल होंगे। उम्मीदें बहुत अधिक हैं क्योंकि भारत का लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला जीतना है, जिसमें शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ टीम बनाने के लिए तैयार हैं। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दो टेस्ट 26 दिसंबर से 7 जनवरी तक होने हैं।

यह भी पढ़ें:

Rohit Sharma on World Cup: विश्व कप फाइनल में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा?

Suryakumar Yadav: टी20आई में सूर्कुमार यादव ने हासिल किया बड़ा मुकाम, पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पछाड़ा

Shubman Gill: पाकिस्तान में भी बाबर आजम से आगे निकले भारतीय क्रिकेट टीम के नवोदित बल्लेबाज शुभमन गिल, जानिए पूरी कहानी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT