होम / Suryakumar Yadav: टी20आई में सूर्कुमार यादव ने हासिल किया बड़ा मुकाम, पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पछाड़ा

Suryakumar Yadav: टी20आई में सूर्कुमार यादव ने हासिल किया बड़ा मुकाम, पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पछाड़ा

Shashank Shukla • LAST UPDATED : December 13, 2023, 9:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Suryakumar Yadav: भारत के T20I कप्तान सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर साबित कर दिया कि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उन्हें इतनी ऊंची रेटिंग क्यों दी जाती है। उन्होंने मंगलवार को मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में सनसनीखेज पारी खेली। गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में चुनौतीपूर्ण विकेट पर, भारत के 360 बल्लेबाज ने केवल 36 गेंदों में 56 रन बनाए और आईसीसी पुरुष टी20ई बल्लेबाज रैंकिंग में अपना प्रभुत्व भी बढ़ाया।

टी20 रैकिंग में शीर्ष पर

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने जल्दी-जल्दी दो सलामी बल्लेबाजों को खो दिया, लेकिन फिर सूर्या ने रिंकू के साथ मिलकर बारिश से प्रभावित मुकाबले में भारत को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। भारत के कप्तान ने अर्धशतक जड़ने के बाद आईसीसी बल्लेबाज रैंकिंग में अपनी बढ़त को और बढ़ाने के लिए 10 रेटिंग अंक अर्जित किए। सूर्यकुमार यादव ने 865 रेटिंग अंक अर्जित किए हैं और परिणामस्वरूप, उन्होंने पुरुषों की टी20ई रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

मार्करम तीसरे नंबर पर (Suryakumar Yadav)

आईसीसी बल्लेबाज रैंकिंग में सूर्या के बाद पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 787 रेटिंग अंकों के साथ हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम 758 अंकों के साथ सूची में अगले स्थान पर हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही में हुए दूसरे टी20 मैच की बात करें तो सूर्या ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर भारत को 19.3 ओवर में 180-7 का कुल स्कोर बनाने में मदद की। अपने अर्धशतक के दम पर, भारत के कप्तान ने विराट कोहली की उपलब्धि की बराबरी करने के लिए 2000 रन का आंकड़ा भी पार कर लिया।

Rohit Sharma on World Cup: विश्व कप फाइनल में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा?

India News Manch 2023 Live: इंडिया न्यूज के मंच पर पवन वर्मा, संजय कुमार और यशवंत देशमुख, देखें दिनभर 

India News Manch 2023:  इंडिया न्यूज मंच पर राम माधव का बड़ा बयान, 2024 चुनाव पर कही ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT