होम / खत्म हुआ इंतजार मैदान में वापस आए मोहम्मद शमी जानिए क्या है पूरा रोडमैप

खत्म हुआ इंतजार मैदान में वापस आए मोहम्मद शमी जानिए क्या है पूरा रोडमैप

Heena Khan • LAST UPDATED : August 19, 2024, 7:49 am IST

mohammad shami

India News (इंडिया न्यूज),INDIAN CRICKET TEAM-Mohammed shami:भारतीय क्रिकेट टीम के जाने-माने खिलाड़ी मोहम्मद शमी एक बार फिर से मैदान में वापसी की तैयारी में है टखने की सर्जरी के बाद रिहैब से गुजर रहे सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अब वापस से टीम इंडिया में खेलेंगे । सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद शमी रणजी ट्रॉफी में अपने घरेलू टीम बंगाल के लिए खेल कर क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं इसके बाद उम्मीद है कि वे न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों में से एक मैच भी खेल सकते हैं ।

सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद शमी 11 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के खिलाफ पहला मैच या फिर कोलकाता में 18 अक्टूबर को बिहार के खिलाफ बंगाल के दूसरे रणजी मैच में अपना प्रदर्शन दिखा सकते हैं । भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस बेसब्री से मोहम्मद शमी का इंतजार कर रहे थे जिस तरह से पिछले मैचों में मोहम्मद शमी ने अपना प्रदर्शन दिखाया था वो काबिले तारीफ था ।

  • सर्जरी के बाद मुहम्मद शमी की हुई वापसी
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था शमी का आखरी मैच
  • दिलीप ट्रॉफी के लिए नहीं हुआ चयन

Kolkata में डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन के बीच गृह मंत्रालय ने उठाया बड़ा कदम, केंद्र ने राज्यों से हर दो घंटे में मांगी रिपोर्ट

 

सर्जरी के बाद मुहम्मद शमी की हुई वापसी

टखने की सर्जरी के बाद मोहम्मद शमी एक बार फिर से मैच में वापसी कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि उनकी सर्जरी के बाद शायद वह अभी दोनों मैच नहीं खेल सकते इसीलिए फिलहाल वो इन दोनों में से केवल एक ही मैच खेलेंगे । दरअसल दोनों मैचों के बीच केवल दो दिन का ही अंतर होगा इसलिए उनके दोनों मैच खेलने की संभावना काफी कम है ।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की नूज़ीलैण्ड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 19 अक्टूबर से बेंगलुरु में शुरू होगा तो वहीं इसके बाद पुणे में 24 अक्टूबर और मुंबई में 1 नवंबर में टेस्ट मैच होंगे। सूत्रों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने से पहले मोहम्मद शमी इनमें से कोई भी एक मैच खेल सकते हैं।

Kolkata Murder Case: कोलकाता हत्या मामले के आरोपी का होगा मनोविश्लेषण परीक्षण, जानें केस में हुए अबतक के बड़े अपडेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था शमी का आखरी मैच

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल 19 नवंबर को अहमदाबाद में वनडे विश्व कप फाइनल खेला था उसके बाद शमी टीम से बाहर हो गए थे अब इस साल फरवरी में इंग्लैंड में उनके टखने की सर्जरी हुई थी जिसके बाद वो 6 महीने के लिए बेड रेस्ट पर थे । दरअसल मोहम्मद शमी की कुछ वीडियो वायरल हो रही है जिसमें देखा जा सकता है कि मोहम्मद शमी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी एनसीए में अपने आरटीपी रूटीन के साथ कम गति वाली गेंदबाजी करते देखे गए हैं ऐसी खबर है कि मिया भाई इस समय प्रैक्टिस पर है या फिर अपनी वापसी की तैयारी कर रहे हैं ।

Delhi: मर्सिडीज कार चालक ने आश्रम इलाके में साइकिल सवार को रौंदा, मौके पर हुई पीड़ित की मौत

दिलीप ट्रॉफी के लिए नहीं हुआ चयन

मोहम्मद शमी ने अब तक 64 टेस्ट माचो में 239 विकेट लिए है उन्होंने इस दौरान 6 बार की पारी में 5 विकेट गिराए हैं । खबर यह भी आ रही है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दिलीप ट्रॉफी के दौरान फिट होने की कोई संभावना नहीं थी और चयनकर्ता जल्दबाजी कर कोई गलत फैसला नहीं लेना चाहते थे ।इसी लिए मोहम्मद शमी को दिलीप ट्रॉफी के लिए नहीं चुना गया। लेकिन उनके फैंस के लिए यह एक बड़ी रहत की खबर है कि मोहम्मद शमी एक बार फिर से भारतीय टीम में अपना रंग जमाने के लिए तैयार है।

Kolkata में डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन के बीच गृह मंत्रालय ने उठाया बड़ा कदम, केंद्र ने राज्यों से हर दो घंटे में मांगी रिपोर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT