होम / 'MS Dhoni ने मेरे बेटे की जिंदगी बर्बाद कर दी…' जानें Yuvraj Singh के पिता ने पूर्व भारतीय कप्तान पर क्यों लगाया इतना बड़ा आरोप

'MS Dhoni ने मेरे बेटे की जिंदगी बर्बाद कर दी…' जानें Yuvraj Singh के पिता ने पूर्व भारतीय कप्तान पर क्यों लगाया इतना बड़ा आरोप

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 1, 2024, 8:43 pm IST

MS Dhoni

India News (इंडिया न्यूज),Yuvraj Singh: भारत के पूर्व राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी योगराज सिंह ने एमएस धोनी द्वारा युवराज सिंह के करियर को बर्बाद करने के पीछे की क्रूर सच्चाई को उजागर किया। उन्होंने कहा कि वह विकेटकीपर बल्लेबाज को कभी माफ नहीं करेंगे क्योंकि उनका बेटा टीम के लिए 5-6 साल और खेल सकता था।

कई लोग युवराज सिंह को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक कहते हैं, और वह निस्संदेह भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के सबसे बड़े मैच विजेताओं में से एक के रूप में उभरे। उनका प्रभाव कुछ ऐसा था जो आज भी भारतीय क्रिकेट टीम में नहीं है।

2007 और 2011 विश्व कप में किया कमाल

युवराज सिंह भारत को टी20 विश्व कप 2007 और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2011 जीतने के पीछे मुख्य कारणों में से एक थे, जहां उन्हें बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। उन्होंने छाती के कैंसर के साथ टूर्नामेंट खेला और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जिससे टीम 28 साल बाद विश्व कप जीतने में सफल रही।

हालांकि, उसके बाद युवराज सिंह को भारतीय टीम में स्थायी स्थान नहीं मिल सका। वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे, जिसकी कप्तानी धोनी ने की थी। युवराज चैंपियंस ट्रॉफी 2013 और ICC विश्व कप 2015 में नहीं खेल पाए थे। लेकिन फिर चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के लिए टीम में वापस आ गए, जो टीम के लिए उनका आखिरी टूर्नामेंट था।

योगराज सिंह ने साधा धोनी पर निशाना

युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह अक्सर अपने बेटे के करियर में गिरावट के लिए धोनी को दोषी ठहराते रहे हैं। वह मीडिया में बहुत मुखर रहे हैं और विकेटकीपर-बल्लेबाज पर जमकर निशाना साधा है। इस बार भी उन्होंने एमएस धोनी पर निशाना साधने से परहेज नहीं किया।

योगराज सिंह ने कहा कि धोनी को आईने में अपना चेहरा देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज इतना बड़ा क्रिकेटर है, लेकिन उसने युवराज सिंह के साथ कुछ भी अच्छा नहीं किया है। जी स्विच यूट्यूब चैनल से बात करते हुए उन्होने कहा कि “मैं एमएस धोनी को माफ नहीं करूंगा। उन्हें आईने में अपना चेहरा देखना चाहिए।”

जब ‘स्त्री 2’ के इस एक्टर का असल में हुआ था भूत से सामना, खुद शेयर किया रूह कंपा देने वाला ये किस्सा?

योगराज ने आगे कहा, “वह बहुत बड़ा क्रिकेटर है, लेकिन उन्होने मेरे बेटे के खिलाफ जो कुछ किया है, वह सब अब सामने आ रहा है, उसे जीवन में कभी माफ नहीं किया जा सकता।

“मैंने जीवन में कभी दो काम नहीं किए – पहला, मैंने कभी किसी को माफ नहीं किया जिसने मेरे लिए गलत किया, और दूसरा, मैंने अपने जीवन में कभी किसी को गले नहीं लगाया, चाहे वह मेरे परिवार के सदस्य हों या मेरे बच्चे।”

उस आदमी (एमएस धोनी) ने मेरे बेटे की जिंदगी बर्बाद कर दी – योगराज सिंह

योगराज सिंह ने आगे कहा कि एमएस धोनी ने युवराज सिंह की जिंदगी बर्बाद कर दी। उन्होंने जोर देकर कहा कि गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ी भी उनके बेटे को भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का सबसे बड़ा मैच विनर मानते हैं।

“उस आदमी (एमएस धोनी) ने मेरे बेटे की जिंदगी बर्बाद कर दी, जो चार से पांच साल और खेल सकता था। मैं सभी को चुनौती देता हूं कि वे युवराज जैसा बेटा पैदा करें। गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग भी पहले कह चुके हैं कि दूसरा युवराज सिंह नहीं होगा। भारत को उन्हें कैंसर से जूझने और देश के लिए विश्व कप जीतने के लिए भारत रत्न से सम्मानित करना चाहिए।”

युवराज ने 2000-2017 तक 402 अंतरराष्ट्रीय खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें उन्होंने 11,178 रन बनाए। उन्होंने सभी प्रारूपों में 17 शतक और 71 अर्द्धशतक लगाए और भारत के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में अपना करियर समाप्त किया।

पाकिस्तान फिर रच रहा साजिश, इस देश को घातक हथियार देकर भारत के किस दोस्त को करेगा तबाह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP का ये तहसील बनेगा जिला, अब होंगे 76 जिले!
कश्मीर में आतंकियों की हुई जन्नत की हूरों से मुलाकात, भारतीय सेना ने इमारत का किया ऐसा हाल देखकर थड़-थड़ कांपेंगे भारत के दुश्मन
इस मुस्लिम देश में क्रब से लाश निकालकर पहनाते हैं कपड़ें, इसके पीछे की कहानी जान उड़ जाएंगे होश
140 करोड़ भारतीयों से झूठ बोला? विनेश फोगाट पर सबसे बड़ा खुलासा, हरीश साल्वे के दावे ने मचाई सनसनी
Taj Mahal: ताजमहल को खतरा! मुमताज-शाहजहां की कब्र का देखी ऐसा हाल, मच गया हड़कंप
कौन है दुनिया को डराने वाले ‘मॉडर्न नास्त्रेदमस’ है? 4 भविष्यवाणियां हो चुकी है सच, अब दे दी 1 और चेतावनी
दिल्ली की सड़क पर दिखा अजब गजब नजारा, वीडियो देख एक यूजर ने पूछा भाई पेट्रोल खत्म हो गया तो…
ADVERTISEMENT