होम / IPL 2024: आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियंस का नया पैंतरा, स्टार खिलाड़ी को टीम में किया शामिल

IPL 2024: आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियंस का नया पैंतरा, स्टार खिलाड़ी को टीम में किया शामिल

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 3, 2023, 6:58 pm IST

IPL 2024: आईपीएल फ्रेंचाइजी और पांच बार की चैपियन मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ एक ट्रेड किया है। इस ट्रेड में एमआई ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड अपने टीम में शामिल किया है। अपनी हरफनमौला क्षमताओं के लिए मशहूर 28 साल के शेफर्ड ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महत्वपूर्ण प्रतिष्ठा स्थापित की है। वह अपने व्यापक गेंदबाजी कौशल के लिए जाने जाते हैं, जिसमें युक्तियों और विविधताओं का पूरा भंडार है, जो उन्हें विभिन्न खेल स्थितियों में गेंदबाजी करने के लिए उपयुक्त विकल्प बनाता है।

शानदार रिकॉर्ड

इसके अतिरिक्त, शेफर्ड की बल्लेबाजी क्षमता उन्हें बड़े हिट देने की क्षमता के कारण पारी को सफलतापूर्वक समाप्त कर सकते है। उनके पास वेस्टइंडीज के लिए एक प्रभावशाली टी20ई रिकॉर्ड है, उन्होंने 31 मैचों में 37.62 की औसत और 153.57 की स्ट्राइक रेट से 301 रन बनाए हैं।

गुयाना में सीखा क्रिकेट का ककहरा

गुयाना के रहने वाले शेफर्ड का घरेलू क्रिकेट में सफर 2016 में शुरू हुआ जब उन्होंने क्षेत्रीय सुपर50 प्रतियोगिता में पदार्पण किया। शुरू से ही उनके प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें क्रिकेट क्षेत्र में एक प्रमुख खिलाड़ी बना दिया। उनकी क्षमता ने गुयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स का ध्यान खींचा, जिससे उन्हें सीपीएल सौदा मिला। इस प्रगति के परिणामस्वरूप अंततः 2018 में वेस्ट इंडीज के लिए राष्ट्रीय कॉल-अप हुआ।

तीसरी आईपीएल टीम

टी20 सर्किट में शेफर्ड का गेंदबाजी रिकॉर्ड उल्लेखनीय से कम नहीं है। उन्होंने 99 मैचों में 23 की औसत से 109 विकेट लिए हैं। जहां तक वेस्टइंडीज के लिए टी20ई की बात है, शेफर्ड ने इतने ही मैचों में 29.70 की औसत से 31 विकेट लिए हैं। मुंबई इंडियंस तीसरी आईपीएल फ्रेंचाइजी होगी जिसका प्रतिनिधित्व शेफर्ड करेंगे। वह पहले 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद और बाद में 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा रहे थे।

यह भी पढें: 

Cricket World Cup 2023: लाइव शो के दौरान पीसीबी पर बिफरे Shahid Afridi, दिया यह विवादित बयान

Salman Khan: Cristiano Ronaldo ने क्यों किया सलमान खान को इग्नोर? वजह जान रह जाएंगे हैरान

Cricket World Cup 2023: विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में उठा-पटक, चीफ सेलेक्टर ने दिया इस्तीफा

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT