होम / Mumbai Indians: कप्तान बदलते ही मुंबई इंडियंस को हुआ बड़ा नुकसान, चेन्नई सुपर किंग्स ने कब्जाया यह 'ताज'

Mumbai Indians: कप्तान बदलते ही मुंबई इंडियंस को हुआ बड़ा नुकसान, चेन्नई सुपर किंग्स ने कब्जाया यह 'ताज'

Shashank Shukla • LAST UPDATED : December 16, 2023, 8:50 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस ने 15 दिसंबर को हार्दिक पंड्या को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है। हालांकि, इसका बड़ा नुकसान मुंबई इंडियंस को हुआ है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से पहले कप्तान को बदलने के फैसले से फैंस नाराज हो गए। इसका नुकसान मुंबई इंडियंस को इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स की संख्या में महत्वपूर्ण नुकसान के रूप में हुआ।

चेन्नई सुपर किंग्स पहले स्थान पर

चेन्नई सुपर किंग्स इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी बन गई है। मुंबई इंडियंस ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है, जो रोहित शर्मा की जगह लेंगे, जो 2013 से कप्तान थे। मुंबई इंडियंस, जो पहले इंस्टाग्राम फॉलोअर्स में अग्रणी थी, अब आगामी सीज़न में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स के बाद दूसरे स्थान पर है।

मुंबई दूसरे स्थान पर खिसकी (Mumbai Indians)

हार्दिक पंड्या ने ट्रेड के माध्यम से पांच बार के चैंपियन के साथ अपने दूसरे कार्यकाल के लिए गुजरात टाइटन्स से मुंबई इंडियंस में वापसी की। वह आईपीएल 2024 सीज़न में टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। वर्तमान में, इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल फ्रेंचाइजी में शीर्ष स्थान पर है, जिसके 13.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि मुंबई इंडियंस 12.7 मिलियन फॉलोअर्स के साथ दूसरे स्थान पर है।

टूर्नामेंट के सबसे सफल कप्तान

प्रशंसक विभिन्न प्लेटफार्मों पर अपना असंतोष व्यक्त करते हुए, फ्रैंचाइज़ी के अप्रत्याशित निर्णय से काफी निराश हुए, जिससे आश्चर्य और असंतोष की लहर फैल गई। रोहित शर्मा ने 2013 में रिकी पोंटिंग के बाद एमआई की कप्तानी संभाली। उनके नेतृत्व में, टीम ने पांच आईपीएल खिताब जीते, जिससे वह सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के साथ टूर्नामेंट के इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे सफल कप्तान बन गए।

यह भी पढें:

IPL 2024: आखिर क्यों टूटा सूर्यकुमार यादव ‘दिल’? जानिए ‘मिस्टर 360’ के ट्वीट की पूरी कहानी

IPL 2024: कप्तान बदलने के बाद गुस्सा है मुंबई इंडियंस के फैंस, लगाई जर्सी में आग; देखें वायरल वीडियो

IPL 2024: क्या किसी दूसरी आईपीएल टीम में खेलते हुए नजर आ सकते हैं रोहित शर्मा? जानिए पूरी कहानी

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

India Maldives Relations: भारत दौरे पर अगले सप्ताह आ सकते हैं मालदीव के विदेश मंत्री, विवाद के बाद पहला दौरा -India News
Israeli Assault: अमेरिका अभी भी करता है राफा ऑपरेशन का विरोध, एंटनी ब्लिंकन ने नेतन्याहू से कहा -India News
India Maldives Tension: बॉयकॉट कैंपेन से खफा हैं मालदीव के लोग, माले में भारतीयों से भिड़े स्थानीय -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध में रूस ने किया वैश्विक रासायनिक हथियार प्रतिबंध का उल्लंघन, अमेरिका ने लगाया बड़ा आरोप -India News
LS polls: चुनाव आयोग ने तेलंगाना में लिया बड़ा फैसला, हीटवेव को देखते हुए बढ़ाया मतदान का समय -India News
Water on Moon: चांद पर छिपा है अथाह पानी, ISRO ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
ADVERTISEMENT