होम / IPL 2024: आखिर क्यों टूटा सूर्यकुमार यादव का 'दिल'? जानिए 'मिस्टर 360' के ट्वीट की पूरी कहानी

IPL 2024: आखिर क्यों टूटा सूर्यकुमार यादव का 'दिल'? जानिए 'मिस्टर 360' के ट्वीट की पूरी कहानी

Shashank Shukla • LAST UPDATED : December 16, 2023, 8:18 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: पिछले कुछ दिनों से भारतीय क्रिकेट जगत में सिलसिलेवार तरीके हो रही चौंकाने वाली घटनाक्रमों एक और घटना जुड़ गई है। मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले सूर्यकुमार यादव ने एक्स ( पूर्व में ट्वीटर) पर एक पोस्ट किया है। ‘मिस्टर 360’ सोशल मीडिया हैंडल पर टूटे हुए दिल वाले इमोजी के साथ एक रहस्यमय कहानी लेकर आए। हाल ही में मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया और हार्दिक पंड्या को आगामी सीज़न के लिए नया कप्तान नियुक्त किया। प्रशंसकों को आशंका है कि क्या सूर्या की गुप्त पोस्ट का मुंबई इंडियंस टीम के भीतर हालिया कप्तानी फेरबदल से कोई संदर्भ है।

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक का बनाया कप्तान

शुक्रवार को पांच बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस ने घोषणा की कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या आगामी सीज़न के लिए उनके नए कप्तान होंगे। एमआई के वैश्विक प्रदर्शन प्रमुख महेला जयवर्धने ने कहा, “यह विरासत के निर्माण और भविष्य के लिए तैयार रहने के एमआई दर्शन के प्रति सच्चे रहने का हिस्सा है। इस दर्शन को ध्यान में रखते हुए हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 सीज़न के लिए मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालेंगे।”

रोहित शर्मा के युग का अंत

मुंबई का बड़ा फैसला एक कप्तान के रूप में रोहित के शानदार करियर के अंत का भी प्रतीक है क्योंकि उन्होंने इस टीम को प्रभावशाली पांच आईपीएल खिताब दिलाए थे। रोहित ने 2013 में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली और सभी पांच आईपीएल खिताबों में मुंबई इंडियंस की जीत की यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सभी लड़ाइयों में से, अधिकांश समय, एमआई ने तसलीम में सीएसके के खिलाफ जीत हासिल की। पहली बार मुंबई ने 2013 में आईपीएल खिताब पर कब्जा किया था और उन्होंने 2015 में फिर से खिताब जीतकर इसे जारी रखा, जिसमें उनकी दोनों जीत फाइनल में सीएसके के खिलाफ खेलकर आई थीं।

रिकॉर्ड बयान करते हैं रोहित का रूतबा

एमआई ने 2019 के आईपीएल फाइनल में फिर से खिताब जीतकर आईपीएल में अपना दबदबा जारी रखा और इसके बाद 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने खिताब का बचाव किया। रोहित की बल्लेबाजी के बारे में बात करें तो वह आईपीएल में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कुल 6211 रन, जिनमें से 3986 उनकी कप्तानी के दौरान बने। हार्दिक पंड्या जो अब मुंबई की कप्तानी करेंगे, उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए 1476 रन बनाए हैं और 42 विकेट लिए हैं। उन्होंने 2015, 2017, 2019 और 2020 में एमआई के खिताब जीतने वाले अभियानों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह भी पढें:

IPL 2024: हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाते ही मुंबई इंडियंस को हुआ बड़ा नुकसान, गंवा दिए इतने फॉलोवर्स

IPL 2024: क्या किसी दूसरी आईपीएल टीम में खेलते हुए नजर आ सकते हैं रोहित शर्मा? जानिए पूरी कहानी

MS Dhoni: मद्रास उच्च न्यायालय ने पूर्व आईपीएस अधिकारी को सुनाई 15 दिनों के कैद की सजा, महेंद्र सिंह धोनी ने दायर की थी याचिका

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chirag Paswan: बाल-बाल बचे चिराग पासवान, बिहार के उजियारपुर में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से बचा
देखें IPL 2024 अपडेटेड प्वाइंट्स टेबल, ऑरेंज कैप की रेस में आगे हैं ये खिलाड़ी-Indianews
आधी से ज्यादा बीमारियों का कारण अनहेल्दी डाइट, ICMR की स्टडी में बड़ा खुलासा, जारी हुआ गाइडलाइन-Indianews
Unique Wedding: एक विवाह ऐसा भी, जहां 1 दुल्हन की आएगी 11 जगहों से बारात, सोशल मीडिया पर शादी कार्ड वायरल-Indianews
Gurucharan Singh: तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक्टर गुरुचरण सिंह हुए रहस्यमय तरीके से लापता-Indianews
Tamil Nadu: तमिलनाडु में बड़ा हादसा, पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में 8 की मौत, 10 घायल-Indianews
Telangana: किशोर बलात्कार पीड़ितों ने 10वीं की परीक्षा की पास, पुलिस में शामिल होने की जताई इच्छा-Indianews
ADVERTISEMENT