होम / Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलियन ओपन में आसान नहीं नोवाक जोकोविच की राह, मोनफिल्स और मरे से होगी भिड़ंत

Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलियन ओपन में आसान नहीं नोवाक जोकोविच की राह, मोनफिल्स और मरे से होगी भिड़ंत

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 11, 2024, 3:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 पुरुषों के ड्रा की पुष्टि कर दी गई है। इस टूर्नामेंट के प्रबल दावेदारों में सर्बिया के नोवाक जोकोविच और कार्लोस अलकराज शामिल हैं। हालांकि, मेलबर्न में होने वाले इस टूर्नामेंट में 24 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता जोकोविच शीर्ष पर हैं। जोकोविच ने अपने करियर में कुल 10 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता है।

एंडी मरे से टक्कर

सर्बिया के टेनिस स्टार जोकोविच अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर के खिलाफ करेंगे, लेकिन तीसरे दौर में ही उन्हें कठिन प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। गैरवरीय गेल मोनफिल्स और एंडी मरे नोवाक जोकोविच के ही वर्ग में शामिल हैं।

जननिक सिनर को चौथी वरीयता

इस बीच, जननिक सिनर भी फॉर्म में हैं। उन्हें नंबर 4 की वरीयता दी गई है। उनका पास 2023 एटीपी सीज़न शानदार था और उन्होंने पिछली दो बार जोकोविच को हराया था। जिसमें डेविस कप फाइनल में उनका सबसे हालिया मैच भी शामिल था। इटालियन अपने अभियान की शुरुआत डचमैन बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुप के खिलाफ करेगा। इसके अलावा, अमेरिकी ऐस फ्रांसेस टियाफो सिनर सेक्शन में हैं और तीसरे दौर में करेन खाचानोव से भिड़ सकते हैं।

अलकराज और जोकोविच के बीच मुकाबला

अलकराज और जोकोविच के बीच इस टूर्नामेंट में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। । नंबर 3 वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव के साथ ड्रॉ के निचले आधे हिस्से में हैं। वह पहले दौर में रिचर्ड गैस्केट के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगे और तीसरे दौर में टॉमी पॉल या जान-लेनार्ड स्ट्रफ में से अलेक्जेंडर बुब्लिक का सामना कर सकते हैं। वहीं, अलेक्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ संभावित क्वार्टर फाइनल भी हो सकता है।

मेदवेदेव पर निगाहें

सभी की निगाहें मेदवेदेव पर भी होंगी, जो दो बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनलिस्ट हैं और वह अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर के खिलाफ करेंगे और क्वार्टर फाइनल में होल्गर रूण से भिड़ सकते हैं। चौथे दौर में उनका ग्रिगोर दिमित्रोव से मुकाबला होने की भी उम्मीद है। रूण 2023 में अपने दूसरे मुख्य ड्रॉ ऑस्ट्रेलियन ओपन में 16वें राउंड में पहुंचे। वह योशितो निशिओका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

इस बार रविवार से शुरुआत

ऑस्ट्रेलियन ओपन अपनी पारंपरिक सोमवार की शुरुआत के बजाय रविवार को शुरू होगा। पहला राउंड 14 जनवरी से 16 जनवरी तक तीन दिनों तक चलेगा। अगले तीन राउंड दो-दो दिन तक चलेंगे। फिर क्वार्टर फाइनल मंगलवार और बुधवार (23-24 जनवरी) को और सेमीफाइनल शुक्रवार (26 जनवरी) को खेले जाएंगे। पुरुष एकल टाइटल राउंड 28 जनवरी को होगा

यह भी पढ़ें: 

Olympics 2036 Bid: ओलंपिक 2036 की दावेदारी के लिए गुजरात सरकार का प्लान, 6000 करोड़ रुपये आएगी परियोजना की लागत

IND vs AFG: भारत बनाम अफगानिस्तान सीरीज से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा खुलासा, इन खिलाड़ियों के टीम नहीं चुने जाने की बताई यह वजह

Rahul Dravid Birthday: आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे है राहुल द्रविड़, खास मौके पर जानें उनके कुछ नायाब रिकॉर्ड

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT