होम / Imad Wasim Retirement: पाक क्रिकेटर ने की रिटायरमेंट की घोषणा, जानें कैसा रहा इस खिलाड़ी का करियर

Imad Wasim Retirement: पाक क्रिकेटर ने की रिटायरमेंट की घोषणा, जानें कैसा रहा इस खिलाड़ी का करियर

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 24, 2023, 9:42 pm IST

Imad Wasim Retirement: पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर इमाद वसीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। इमाद का फैसला पाकिस्तान के विश्व कप 2023 के निराशाजनक प्रदर्शन के ठीक बाद आया है – एक ऐसा अभियान जिसमें पाकिस्तान के कमजोर स्पिन आक्रमण के बावजूद इमाद को नजरअंदाज कर दिया गया था।

ऐसा रहा अंतरराष्ट्रीय करियर

इमाद वसीम ने अपने मुल्क पाकिस्तान के लिए 55 वनडे मैचों की 40 पारियों में 986 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 42 से अधिक रहा है। वनडे करियर में उन्होंने पांच अर्द्धशतक जड़े हैं। वहीं, गेंदबाजी में 44.48 की औसत से 44 विकेट चटकाए हैं। 66 टी20 मैचों की 40 पारियों में 131 से अधिक की स्ट्राइक रेट और 15 से अधिक की औसत से कुल 486 रन बनाए हैं। वहीं, टी20 मैचों में 6.21 की इकोनॉमी रेट से 65 विकेट चटकाए हैं।

सोशल मीडिया पर पोस्ट लिख की घोषणा

इमाद ने ट्विटर के माध्यम से अपने फैसले की घोषणा की और कहा कि वह पाकिस्तान के लिए खेले गए 121 मैचों के लिए आभारी हैं और प्रशंसकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। 34 वर्षीय इमाद ने यह संकेत नहीं दिया कि वह क्यों सेवानिवृत्त हो रहे हैं, लेकिन आगामी प्रबंधन को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

ट्विटर पर अपने पोस्ट में लिखा

“हाल के दिनों में मैं अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के बारे में काफी सोच-विचार कर रहा हूं और मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने का सही समय है। मैं पीसीबी को उनके सभी समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। इन वर्षों में – पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना वास्तव में एक सम्मान की बात रही है। वनडे और टी20ई प्रारूपों में मेरी प्रत्येक 121 उपस्थिति एक सपने के सच होने जैसी थी। नए कोचों और आने वाले नेतृत्व के साथ आगे बढ़ने वाले पाकिस्तान क्रिकेट के लिए यह एक रोमांचक समय है। मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं इसमें हर सफलता शामिल है और मैं टीम को उत्कृष्ट प्रदर्शन करते देखने के लिए उत्सुक हूं,”

प्रशंसकों और शुभचिंतकों को शुक्रिया

“हमेशा इतने जुनून के साथ मेरा समर्थन करने के लिए पाकिस्तान प्रशंसकों को धन्यवाद। अंत में मेरे परिवार और दोस्तों को धन्यवाद जो मुझे उच्चतम स्तर पर पहुंचने में मदद करने में बहुत महत्वपूर्ण रहे हैं। मैं अब अपने अगले चरण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उत्सुक हूं।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच

पाकिस्तान के लिए अपने आखिरी प्रदर्शन में इमाद ने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया था। 2023 की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ, इमाद ने 14 गेंदों में 31 रन बनाए और चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चकाए थे। हालांकि, इस मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था।

Also Read: IPL 2024: ट्रेड विंडो की लास्ट डेट में हुआ बदला, जानें क्यों नहीं ट्रेड हो सकते हैं आइकन खिलाड़ी।

Ban on Transgender Cricketers: ICC के नये नियम से निराश थी क्रिकेटर, कर दी संन्यास की घोषणा

IND vs AUS T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम के सूर्यकुमार यादव टी20 की तरह वनडे में क्यों नहीं खेल पा रहे है

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT