होम / Paris Olympics 2024: BCCI ने पेरिस ओलंपिक से पहले खोला खजाना, भारतीय एथलीटों के लिए दिए करोड़ों रुपए

Paris Olympics 2024: BCCI ने पेरिस ओलंपिक से पहले खोला खजाना, भारतीय एथलीटों के लिए दिए करोड़ों रुपए

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 21, 2024, 8:41 pm IST

Paris Olympics 2024

India News (इंडिया न्यूज), Paris Olympics 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत से ठीक पहले बड़ा फैसला लिया है। BCCI सचिव जय शाह ने घोषणा की है कि बीसीसीआई भारतीय एथलीटों की मदद के लिए 8.5 करोड़ रुपये देगा। बोर्ड यह रकम भारतीय ओलंपिक संघ को देगा। जय शाह ने यह जानकारी एक्स पर साझा की है। उन्होंने लिखा कि मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि बीसीसीआई 2024 पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हमारे अविश्वसनीय एथलीटों का समर्थन करेगा। हम अभियान के लिए आईओए को 8.5 करोड़ रुपये प्रदान कर रहे हैं। हम अपने पूरे दल को शुभकामनाएं देते हैं। भारत को गौरवान्वित करें! जय हिन्द!

भारतीय दल से है काफी उम्मीद

बता दें कि पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के 117 एथलीट हिस्सा लेंगे। इसमें 70 पुरुष और 47 महिला एथलीट हैं। पेरिस ओलंपिक में भारतीय एथलीटों का पहला मैच 25 जुलाई को है। पेरिस ओलंपिक में भारत की ओर से बैडमिंटन में स्टार शटलर पीवी सिंधु, एचएस प्रणय, लक्ष्य सेन और अश्विनी पोनप्पा हिस्सा लेंगे। वहीं निशानेबाजी में संदीप सिंह, अर्जुन चीमा हिस्सा लेंगे। टेनिस में सुमित नागल, रोहन बोपन्ना और एन श्रीराम बालाजी हिस्सा लेंगे। साथ ही भारतीय खिलाड़ी हॉकी, टेबल टेनिस, निशानेबाजी और मुक्केबाजी समेत कई अन्य खेलों में हिस्सा लेंगे।

Asia Cup 2024: भारत की लगातार दूसरी जीत, UAE को 78 रनों से रौंदा

मुक्केबाजी-कुश्ती में दिखेगा दमखम

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की तरफ से मुक्केबाजी में अमित पंघाल, निखत जरीन, प्रीति पंवार और लवलीना बोरगोहेन अपना दमखम दिखाएंगे। गोल्फ में गगनजीत भुल्लर, शुभंकर शर्मा, अदिति अशोक और दीक्षा डागर भाग लेंगे। भारतीय हॉकी टीम भी मैदान में उतरेगी। कुश्ती में विनेश फोगट, अमन सहरावत, अंतिमा पंघाल और अंशु मलिक जलवा बिखेरेंगे। आपको बता दें कि, ओलंपिक के इतिहास में पहली बार, एथलीटों और सहयोगी स्टाफ सदस्यों की बात करें तो भारत में लगभग 1:1 का अनुपात होगा। पेरिस ओलंपिक में दल के साथ कुल 67 कोच और 72 अन्य सहयोगी स्टाफ सदस्य यात्रा करेंगे।

Women Asia Cup: हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली भारतीय बनी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT