होम / PBKS vs SRH: हैदराबाद ने रोका पंजाब का विजय रथ, दर्ज की इस सीजन की पहली जीत, राहुल त्रिपाठी ने खेली 74 रनों की नाबाद पारी

PBKS vs SRH: हैदराबाद ने रोका पंजाब का विजय रथ, दर्ज की इस सीजन की पहली जीत, राहुल त्रिपाठी ने खेली 74 रनों की नाबाद पारी

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : April 9, 2023, 11:17 pm IST

खेल डेस्क/नई दिल्ली (PBKS vs SRH: SRH chased down the target easily in 17.1 overs with the loss of two wickets): सुपर संडे के दूसरे मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के 8 विकेट से हराते हुए टूर्नामेंट की पहली जीत दर्जी की तो वहीं दूसरी ओर पीबीकेएस को इस सीजन के पहले हार से सामना करना पड़ा। एसआरएच ने टॉस जीतकर पहले पीबीकेएस को बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया था, जिसके जवाब में पीबीकेएस पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 143 रन ही बना सकी। जिसके जवाब में एसआरएच ने लक्ष्य को 17.1 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया।

  • मैच समरी 
  • पंजाब के धवन और हैदराबाद के राहुल आज अपने टीम के हीरो

मैच समरी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पीबीकेएस की बेहद ही खराब रही। पंजाब के तीन बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह (0), मैट शॉर्ट (1) और जितेश शर्मा (4) के स्कोर पर पर वापस लौट गए। हालांकि दूसरे छोर पर कप्तान शिखर धवन टिके रहे। धवन ने अतं तक बल्लेबाकी की और 99 रन बनाकर नाबाद रहे। आज यह कहना गलत नहीं होगा की धवन के अलावा किसी भी बल्लेबाजों ने आज रन नहीं बनाया।

दूसरी ओर एसआरएच के गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी करते हुए पंजाब के बल्लेबाजों को ज्यादा देर टीकने नहीं दिया।एसआरएच के गेंदबाज मयंक मारकंडे ने आज अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। मयंक ने चार ओवर की स्पेल में मात्र 15 रन देकर चार विकेट अपने नाम किया। मयंक ने सैम करन, शाहरुख खान, राहुल चहर और नेथन एलिस को अपना शिकार बनाया। इसके अलावा मार्को जानसेन और उमरान मलिक ने दो-दो विकेट झटके वहीं भुवनेश्वर कुमार को एक विकेट मिला।

144 रनों का पीछा करने उतरी एसआरएच की पहली विकेट 27 के स्कोर पर हैरी ब्रुक के रुप में गिरी। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने आज मैच जीताने का जिम्मा उठाया और अंत तक नाबाद रहे। राहुल का साथ कप्तान एडन मार्क्रम ने भी दिया। दोनों ने मिल कर एसआरएच को टूर्नामेंट की पहली जीत दिलाई।

पंजाब के धवन और हैदराबाद के राहुल आज अपने टीम के हीरो

जो काम आज धवन ने पंजाब के लिए किया ठीक काम आज हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी ने किया है। सबसे पहले आज अगर धवन की बात करें तो धवन 150 की स्ट्राइक रेट से 66 गेंदों में 12 चौके और 5 छक्के की मदद से 99 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं दूसरी ओर राहुल त्रिपाठी 154 की स्ट्राइक रेट से 48 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 74 रन बनाकर नाबाद रहे और अपनी टीम को जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें :- GT vs KKR: रिमेंबर द नेम ‘रिंकू सिंह’, आखिरी ओवर में जीती केकेआर, राशिद खान की हैट्रीक वेस्ट

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
India-China Border: ड्रैगन कर रहा भारतीय सीमा के पास निर्माण कार्य, भारत के लिए यह परियोजना बना सिरदर्द -India News
ADVERTISEMENT