होम / GT vs KKR: रिमेंबर द नेम 'रिंकू सिंह', आखिरी ओवर में जीती केकेआर, राशिद खान की हैट्रीक वेस्ट

GT vs KKR: रिमेंबर द नेम 'रिंकू सिंह', आखिरी ओवर में जीती केकेआर, राशिद खान की हैट्रीक वेस्ट

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : April 9, 2023, 8:13 pm IST

खेल डेस्क/नई दिल्ली (GT vs KKR: In the last over, KKR needed 29 runs to win, which Rinku Singh easily achieved the impossible-looking target): हार के जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं। यह डायलॉग जितना ही आइकॉनिक है उतने ही फैन्स इस डायलॉग के बोलने वाले हीरो शाहरुख खान के हैं। आज के मैच में यह डायलॉग बिल्कुल फिट बैठती है क्योंकि शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर (केकेआर) ने आज कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है। इस कारनामें का पूरा श्रेय केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह को जाता है जिन्होंने आखिरी ओवर में पांच छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई। आखिरी ओवर में केकेआर को जीत के लिए 29 रनों की जरूरत थी जिसे रिंकू सिंह ने असंभव दिखने वाले लक्ष्य को आसानी से पा लिया।

  • विजय शंकर और राशिद खान की मेहनत पर फिरा पानी
  • रिमेंबर द नेम रिंकू सिंह
  • करामाती खान की हैट्रीक 

विजय शंकर और राशिद खान की मेहनत पर फिरा पानी

पहले बल्लेबाजी करते हुए विजय शंकर ने गुजरात की ओर से तूफानी पारी खेलते हुए 262 की स्ट्राइक रेट से मात्र 24 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 63 रन बनाकर टीम को 204 के बड़े टोटल तक पहुंचाया था। वहीं दूसरी ओर राशिद खान ने आज के इस सीजन की पहली हैट्रीक लेते हुए केकेआर को हार के मुहाने पर खड़ा कर दिया था तभी बीच में रिंकू सिंह ने आकर गुजरात के हाथों से मैच को छीन लिया।

रिमेंबर द नेम रिंकू सिंह

आज रिंकू सिंह ने ऐसी यादगार पारी खेली है जो केकेआर के इतिहास में सुनहरी पारीयों में याद किया जाएगा। लगभग हार चुकी केकेआर को आज रिंकू सिंह ने अपने बल्लेबाजी से गुजरात की नींद उड़ा दी। रिंकू ने आज 228 की स्ट्राइक रेट के साथ 21 गेंद में 48  रन की पारी खेली। इस पारी में रिंकू ने 1 चौका और 6 छक्के जड़े। इन 6 छक्कों में से रिंकू ने 5 छक्के आखिरी ओवर में लगातार पांच गेंदों पर जड़े हैं।

करामाती खान की हैट्रीक

आज के इस मैच में काफी सारे रिकॉर्ड बने हैं। आखिरी ओवर में आईपीएल के इतिहास में अभी तक 29 रन नहीं बने थे लेकिन आज रिंकू सिंह ने वो भी बना दिया। वहीं दूसरी ओर राशिद खान ने आज आईपीएल के 16वें सीजन का आज पहला हैट्रीक लिया। राशिद ने आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और शार्दूल ठाकुर को आउट किया।

ये भी पढ़ें :- SRH vs PBKS Live: टॉस जीतकर हैदराबाद ने लिया गेंदबाजी करने का फैसला, अपनी पहली जीत सुनिश्चित करने उतरेगी एसआरएच

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT