होम / IPL 2021 द्वितीय में यह हो सकती टीमों की स्थिति

IPL 2021 द्वितीय में यह हो सकती टीमों की स्थिति

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 17, 2021, 8:49 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL 2021 पांच महीने पहले की बात है कोरोना के वायरस ने आईपीएल को भी नहीं बक्शा और लगातार खिलाड़ी और सहायक स्टाफ कोरोना की चपेट में आ गए। कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर के बाद हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा फंसे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच स्थगित हुआ। चेन्नई सुपर किंग्स और और राजस्थान रायल्स के बीच का मैच स्थगित हुआ। अंत में परेशान होकर आईपीएल ही स्थगित हो गया। आईपीएल अब भारत में न होकर संयुक्त राष्टÑ अमिरात में होना है। 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे।

IPL 2021 का अंतिम मैच दिल्ली कैपिट्स और पंजाब किंग्स के बीच हुआ था। इस बीच क्रिकेट फैंस यह भूल चुके हैं कि कौन सी टीम अंकतालिका में सबसे ऊपर है और कौन सी टीम सबसे नीचे हैं। एक बार नजर डाल लेते हैं कि किस टीम के प्लेआफ में पहुंचने की सबसे ज्यादा संभावना है। साल 2020 की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका की शीर्ष पर बनी हुई है। अभी तक खेले गए कुल 8में से 6 मैच टीम जीती है और पिछले 5 मैचों में टीम सिर्फ 1 मैच ही हारी है।

Also Read : England Test Team: आस्ट्रेलिया में एशेज का बहिष्कार करेगी इंग्लैंड की टेस्ट टीम

IPL Trophy
IPL 2021
  • सनराइजर्स हैदराबाद
    यह सीजन अगर किसी टीम के लिए बुरे सपने जैसा रहा है तो वह सनराइजर्स हैदराबाद है। टीम को पहली जीत अपने पांचवे मैच में मिली। टीम लगातार 4 मैच हारी। जीत मिलने के बाद लगा कि टीम कुछ सुधार करेगी लेकिन फिर लगातार 3 मैच हार बैठी। कुल 7 मैचों में से सिर्फ 1 में हैदराबाद को जीत मिली। इस प्रदर्शन के कारण डेविड वार्नर के हाथों से कप्तानी लेकर केन विलियम्सन को दी गई है।
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
    इस सीजन में शुरूआत से ही बैंगलोर ने प्रभावित किया और कुछ समय तक नंबर 1 पर रही। चेन्नई सुपर किंग्स की ही तरह अभी तक 7 मैचों में से 5 मैच टीम जीत चुकी है और सिर्फ 2 मैच हारी है। यह 2 मैच में भी बैंगलोर ने आखिरी 3 मैचों में हारी है।
  • मुंबई इंडियंस
    गत विजेता मुंबई इंडियन्स भी प्लेआफ की दौड़ में बनी हुई है। कुल 7 मैचों में से 4 मैच रोहित शर्मा की टीम जीत चुकी है। पिछले 5 मुकाबलों में टीम ने 2 मैच गंवाए है। यूएई में टीम एक बार आईपीएल जीत चुकी है तो इस बार टीम को आत्मविश्वास होगा।
  • राजस्थान रॉयल्स
    अपने मुख्य खिलाड़ियों के बिना खेलती आ रही राजस्थान रॉयल्स अभी तक 7 में से 3 मैच जीत चुकी है। उसमें से 2 मैच पिछले 3 मुकाबलों में जीते हैं। राजस्थान के लिए राह काफी कठिन नजर आ रही है।
  • पंजाब किंग्स
    प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स के हालात भी खासे अच्छे नहीं दिख रहे। टीम ने शुरूआत में जरुर प्रभावित किया था लेकिन अब 8 मैचों में से टीम 5 मैच हार चुकी है। कप्तान केएल राहुल के लिए दूसरे भाग में बड़ी चनौती सामने आने वाली है।
  • कोलकाता नाइटराइडर्स
    वहीं शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के भी हाल बुरे है। टीम कुछ जीते जिताए मुकाबले हार चुकी है। 7 मैचों में से सिर्फ 2 में ही टीम को जीत मिली है। पिछले 5 मैचों में टीम सिर्फ 1 मैच जीत सकी है। कप्तान इयॉन मॉर्गन का लचर फॉर्म दूसरे भाग से पहले और बड़ा चिंता का विषय है।
  • चेन्नई सुपर किंग्स
    दूसरे स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे स्थान पर बनी हुई है। अभी तक 7 मैचों में से 5 मैच टीम जीत चुकी है और सिर्फ 2 मैच हारी है। दिल्ली की तरह ही चेन्नई भी पिछले 5 मैचों में से सिर्फ 1 मैच हारी है।

Also Read : CSK: धोनी के बाद चेन्नई का कप्तान कौन?

Connect With Us:- Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

जब तक ईवीएम के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत न हो…यहां देखिए EVM पर SC के फैसले की बड़ी बातें
Brij Bhushan Singh: दिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग करने वाली बृज भूषण की याचिका को किया खारिज
Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
एक सेलिब्रिटी के अंतिम संस्कार में क्यों शामिल होते हैं एक्टर, Mukesh Chhabra ने किया चौंकाने वाला खुलासा -Indianews
गूगल पर 100 करोड़ रुपये का विज्ञापन खर्च करने वाली पहली पार्टी बनी बीजेपी, यहां देखें डिटेल्स
KKR VS PBKS Live Streaming: ईडन गार्डन में कोलकाता और पंजाब के बीच रोमांचक हो सकता है मुकाबला, जानें कब और कहां देखें-Indianews
ADVERTISEMENT