होम / अपने देश से दूर यह भारतीय दिग्गज़ मचा रहा धमाल …. IPL 2022 में नही मिला था कोई ख़रीदार

अपने देश से दूर यह भारतीय दिग्गज़ मचा रहा धमाल …. IPL 2022 में नही मिला था कोई ख़रीदार

India News Desk • LAST UPDATED : May 3, 2022, 8:09 pm IST

राहुल कादियान:

जिस वक्त पूरा देश IPL की चमक धमक में डूबा हुआ है उस समय में भी एक खिलाड़ी ऐसा है जो टेस्ट फॉर्मेट में अपना जलवा दिखा रहा है। पिछले साल तक चेन्नई सुपरकिंग्स की जर्सी में दिखने वाला यह खिलाड़ी इस बार आईपीएल के मेगा ऑक्शन से खाली हाथ लौट आया था।

लेक़िन मौजूदा समय में वह सबसे बेहतरीन फॉम से गुज़र रहा है। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में बीते कुछ महीने इस दिग्गज़ बल्लेबाज के लिए अच्छे नहीं थे, सभी ने यह मान लिया था कि अब इस खिलाड़ी में क्रिकेट नहीं बचा है। लेकिन काउंटी के 3 मैचों में 2 दोहरे शतक मार कर इस भारतीय दिग्गज़ ने अपनी फॉम में वापसी का ऐलान कर दिया है।

जमकर रन उगल रहा पुजारा का बल्ला

Image

भारतीय टेस्ट टीम की नई दीवार गिरकर फिर से खड़ी हो गई है, पुजारा ने अपनी खोयी हुई फॉम वापस पा ली है। टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में अपने बल्ले से सनसनी मचाई दी है, चेतेश्वर पुजारा इस समय काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और जमकर रन बना रहे हैं।

इतना ही नहीं, तीसरे मैच में चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से दूसरा दोहरा शतक निकला है, जबकि एक मैच में वे शतक बनाने में सफल हुए हैं। इतने लंबे समय से खड़े हो रहे सवालों का पुजारा ने कुछ इस तरह से जवाब दिया है। अपने प्रदर्शन से उन्होंने अपने आलोचकों का मुंह बन्द करा दिया है।

नहीं चल पा रहा था बल्ला

Cheteshwar Pujara creates unwanted record after golden duck in Boxing Day  Test against South Africa - Sports News

एक समय पर भारत के प्रमुख टेस्ट बल्लेबाज रहे चेतेश्वर पुजारा पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ हुई घरेलू टेस्ट सीरीज से भी बाहर कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने अपनी फॉर्म को हासिल करने के लिए रणजी ट्रॉफी तक खेली, लेकिन सफल नहीं हुए।

हालांकि सभी को पता था कि पुजारा हार मानने वालों में से नहीं हैं। ऐसे में चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड का रुख किया और अपनी खोई लय को हासिल कर ही लिया। दांय हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेलते हुए डरहम के खिलाफ 328 गेंदों में 24 चौकों की मदद से दोहरा शतक ठोका।

इससे पहले उन्होंने डर्बीशायर के खिलाफ दोहरा शतक ठोका था, जबकि वॉरसेस्टरशायर के खिलाफ वह शतक जड़ने में सफल हुए थे। वहीं अब उनके बल्ले से दोहरा शतक निकला है। इस तरह वे अब तक तीन मैचों में दो दोहरे शतक और एक शतक लगा चुके हैं। अब देखना यही है कि इतने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ क्या उन्हें इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट में मौका मिलता है या नहीं।

Image

IPL

ये भी पढ़ें : Suresh Raina ने CSK के सितारों को दी बधाई, लेकिन धोनी का नाम तक नहीं लिया …

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT